Good News For Players : हरियाणा के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी : सरकार ने ग्रुप सी पदों के लिए 3 प्रतिशत का अलग कोटा देने का लिया निर्णय  

26
Good News For Players
हरियाणा के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी : सरकार ने ग्रुप सी पदों के लिए 3 प्रतिशत का अलग कोटा देने का लिया निर्णय  

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Good News For Players : हरियाणा में खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। चूंकि हरियाणा सरकार ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) द्वारा विज्ञापित ग्रुप सी पदों के लिए किसी भी वर्ष में पात्र उत्कृष्ट खिलाड़ियों (ओएसपी) और पात्र खिलाड़ियों (ईएसपी) को 3 प्रतिशत का अलग कोटा देने का निर्णय लिया है।

मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार इस प्रयोजन के लिए, खेल एवं युवा मामले विभाग एक अलग कोटा बनाएगा तथा किसी भी वर्ष में एचएसएससी द्वारा भर्ती किए गए कुल ग्रुप सी पदों के 3 प्रतिशत के बराबर ओएसपी और ईएसपी के लिए एक अलग भर्ती अभियान के लिए एचएसएससी को मांग भेजेगा। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, गृह विभाग, खेल विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, प्राथमिक शिक्षा विभाग, जेल विभाग, वन एवं वन्यजीव विभाग तथा ऊर्जा विभाग में कोटा लागू होगा। ऐसे पदों की संख्या एचएसएससी द्वारा भर्ती किए जाने वाले कुल ग्रुप सी पदों का 3 प्रतिशत होगी।

यह भी पढ़ें : Sports Nurseries : हरियाणा में 976 खेल नर्सरियों को मुख्यमंत्री की मिली मंजूरी

यह भी पढ़ें : ECI Big Decision : 2 लोकसभा सीट की ईवीएम चेक करवाने का फैसला