Karnal Goods Train Accident : चलती मालगाड़ी से गिरे 10 कंटेनर, बिजली लाइन और रेलवे ट्रैक को नुकसान

36
Karnal Goods Train Accident
चलती मालगाड़ी से गिरे 10 कंटेनर, बिजली लाइन और रेलवे ट्रैक को नुकसान

इशिका ठाकुर, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karnal Goods Train Accident : करनाल में आज सुबह तरावड़ी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी से 10 कंटेनर गिर गए जिस कारण एक बड़ा हादसा टल गई। पर बिजली लाइन और रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचा है।

Karnal Goods Train Accident : दोनों तरफ की ट्रेनों को रूकवाया गया

जी हां, मंगलवार को सुबह करनाल में एक बड़ा हादसा हो गया। तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर चंडीगढ़ से दिल्ली की तरफ जा रही मालगाड़ी से 10 डिब्बे अचानक रेल से गिरकर पटरी पर बिखर गए जिसके चलते दोनों तरफ की रेलवे लाइन बाधित हो गई। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस के अधिकारी और रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंचे जिन्होंने पटरी पर बिखरे हुए कंटेनर को हटाने का काम शुरू किया।

कोई जानी नुकसान नहीं

बता दें कि घटना सुबह 5 बजे के आसपास की बताई जा रही है, जहां चंडीगढ़ से दिल्ली की तरफ रेलगाड़ी जा रही थी और अचानक ही मालगाड़ी से करीब 10 डिब्बे रेलवे लाइन पर जा गिरे जिसके चलते रेलवे लाइन और बिजली लाइन के कई पोल क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं तुरंत रेलवे के अधिकारियों नेदोनों साइड से रेल को कई घंटे के लिए रोका। यह रेलवे लाइन दिल्ली से चंडीगढ़ और अमृतसर की तरफ जाती है, इस हादसे में गनीमत यहां रही कि इसमें किसी इंसान की आहत होने की कोई खबर नहीं है। फिलहाल रेलवे पुलिस और रेलवे कर्मचारी अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं जो कंटेनरों को रेलवे लाइन से हटाने का काम कर रहे हैं।

मुरम्मत में लगेगा अभी समय

वहीं आपको जानकारी दे दें कि कई घंटे तक यह रेलवे लाइन साफ होगी और इसकी मरमत करने में भी काफी समय लग सकता है जिसके चलते कई घंटों तक दोनों तरफ की रेलवे लाइन बाधित रहेगी और आने-जाने वाले लोगों को भी कई घंटे का इंतजार करना पड़ सकता है।

लगभग 1 किलोमीटर तक गिर थे कंटेनर

करीब 1 किलोमीटर तक यह कंटेनर गिरे हुए थे। मौके पर पहुंचे हरियाणा पुलिस के जवान ने कहा कि जैसे ही पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। किसी की जान-माल को कोई नुकसान नहीं हुआ है, अगर साथ में से कोई ट्रेन गुजर रही होती तो बड़ा हादसा हो सकता था, क्योंकि यह एक व्यस्त रेलवे लाइन है।

11.40 AM : साढ़े 7 घंटे बाद दिल्ली-अंबाला रेल लाइन हुई बहाल

यह भी पढ़ें : Hisar News : बारिश में किया गया सड़क का निर्माण, अधिकारियों ने लिया एक्शन

यह भी पढ़ें : Faridabad Kunal Bhadana Murder : फरीदाबाद में कांग्रेसी नेता के भाई की गोली मारकर हत्या, वारदात सीसीटीवी में कैद   

यह भी पढ़ें : Hisar News : हिसार में फायरिंग करके करोड़ों रुपए फिरौती मांगने के विरोध में 5 जुलाई को हिसार बंद : बजरंग गर्ग