होम / Kharif Marketing Season 2024-25 के तहत धान की सरकारी खरीद शुरू 

Kharif Marketing Season 2024-25 के तहत धान की सरकारी खरीद शुरू 

• LAST UPDATED : September 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kharif Marketing Season 2024-25 : हरियाणा में खरीफ विपणन सीजन 2024-25 के तहत धान की सरकारी खरीद आज, 27 सितंबर से शुरू हो गई है। हरियाणा सरकार ने केंद्र सरकार से धान की खरीद जल्द शुरू करने का अनुरोध किया था, जिसे केंद्र ने स्वीकार कर लिया और 27 सितंबर से धान की खरीद की मंजूरी दे दी।

धान सहित सभी खरीफ फसलों की खरीद भारत सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर की जाएगी। किसानों से आग्रह है कि वे धान की फसल को सरकारी मापदंड अनुसार अच्छे से सुखाकर तय नमी सीमा में लेकर आए ताकि उनकी फसल की तुरंत खरीद सुनिश्चित की जा सके।

Kharif Marketing Season 2024-25 : फसल खरीद की सभी तैयारियां पूरी

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग और अन्य खरीद एजेंसियों द्वारा फसल खरीद की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की परेशानी न आए। इस बार हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड (एचएसएएमबी) ने मंडी गेट पास के लिए नई व्यवस्था लागू की है। अब किसान घर बैठे ही स्वयं मंडी गेट पास बना सकते हैं। इसके अलावा जिन किसानों के पास गेट पास की सुविधा नहीं होगी, उन्हें मंडी के गेट पर ही यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी।

Haryana Assembly Elections : प्रदेश में कुल 54.46 करोड़ रुपए की अवैध शराब, मादक पदार्थ, नकद राशि व कीमती वस्तुएं जब्त

Central Government: खुशखबरी! किसानों को अब नहीं करना होगा प्रदर्शन, आज से बढ़ेगी खरीद और बढ़ेगा मुनाफा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox