होम / MP Kumari Selja : युद्ध क्षेत्र में फंसे युवाओं को वापस लाने का तुरंत प्रभाव से इंतजाम करे सरकार :  कुमारी सैलजा

MP Kumari Selja : युद्ध क्षेत्र में फंसे युवाओं को वापस लाने का तुरंत प्रभाव से इंतजाम करे सरकार :  कुमारी सैलजा

• LAST UPDATED : July 21, 2024
  • प्रदेश में रोजगार नहीं, इसलिए विदेश जाने को मजबूर बेरोजगार
  • सरकारी के साथ ही निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर कर दिए खत्म

India News Haryana (इंडिया न्यूज), MP Kumari Selja : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने हरियाणा में सरकारी रोजगार को तो खत्म कर ही दिया, साथ में निजी क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर समाप्त कर दिए हैं। प्रदेश में रोजगार नहीं है इसलिए बेरोजगारों को विदेश जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। रोजगार की आस में यूक्रेन-रूस के युद्ध क्षेत्र में फंसे युवाओं को वापस लाने का इंतजाम तुरंत प्रभाव से प्रदेश सरकार को करना चाहिए।

MP Kumari Selja : युवा देश-प्रदेश छोड़ने पर मजबूर

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है, जब हरियाणा के युवा यूक्रेन-रूस युद्ध क्षेत्र में फंसे हों। इससे पहले रूस की ओर से भी कई युवा युद्ध क्षेत्र में धकेले जा चुके हैं। कोई भी घर या परिवार नहीं चाहता कि उसके बच्चे किसी ऐसी जगह पर जाएं, जहां कोई लड़ाई-झगड़ा चल रहा हो या फिर अशांति हो। लेकिन, पेट को भरने की मजबूरी युवाओं को देश-प्रदेश छोड़ने पर मजबूर कर रही है।

बेरोजगारों की मजबूरी

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कितने शर्म की बात है, जो हरियाणा सरकार खुद ही युवाओं को इजराइल जैसे अशांत व युद्ध क्षेत्र में भेजने को कैंप लगवा रही थी। यह बेरोजगारों की मजबूरी ही कही जाएगी, जो वे यहां पर भूखे मरने की बजाए वहां गोली से मरने का रास्ता चुन रहे थे। बाकायदा मीडिया को दिए इंटरव्यू में कई युवाओं ने खुद इस बात को स्वीकार भी किया था। इसके बावजूद भाजपा और उसकी प्रदेश सरकार का दिल नहीं पसीजा।

मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि युवाओं की घर वापसी के लिए क्या इंतजाम कर रहे हैं

कुमारी सैलजा ने कहा कि मुख्यमंत्री को सार्वजनिक तौर पर बताना चाहिए कि यूक्रेन-रूस युद्ध क्षेत्र में फंसे प्रदेश के युवाओं की घर वापसी के लिए वे क्या इंतजाम कर रहे हैं और इन्हें कब तक वापस लेकर आएंगे। साथ ही बताना चाहिए कि दिल्ली में बैठे अपने राजनीतिक आकाओं के संज्ञान में पूरे प्रकरण को क्यों नहीं ला रहे। क्योंकि, इन युवाओं के जबरन युद्ध क्षेत्र में पहुंचने के पीछे सबसे अधिक जिम्मेदार भाजपा और उसकी युवा विरोधी सरकार ही है।

तत्कालीन मुख्यमंत्री ने कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं की

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि साथ ही यह भी बताना चाहिए कि जब नौकरी बेचने वाले दलाल हरियाणा के हजारों युवाओं से पैसा वसूली कर उन्हें विदेशों में गलत तरीके से भेज रहे थे, तो फिर तत्कालीन मुख्यमंत्री ने कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं की। जिस करनाल जिले ने प्रदेश को लगातार दो मुख्यमंत्री दिए, वहां से सैकड़ों युवा इस तरह विदेशों में चले गए तो इन्होंने अपने क्षेत्र के युवाओं के प्रति उदासीनता व बेरुखी क्यों दिखाई। आखिर कैथल, कुरुक्षेत्र के विदेश में फंसे युवाओं को अभी तक ये वापस क्यों नहीं ला पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : CM Saini In Sirsa : सिरसा के राधा स्वामी डेरे में सीएम सैनी ने “एक पेड़ मां के नाम” के तहत किया पौधारोपण

यह भी पढ़ें : Internet Services Closed In Nuh : ब्रजमंडल यात्रा के दृष्टिगत नूंह जिला में 21 जुलाई से 22 जुलाई तक इंटरनेट सेवाएं बंद 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox