Gurugram School Fees Hike : ग्रेड 3 के लिए गुड़गांव स्कूल की फीस 30 हजार प्रति माह! पिता ने बढ़ती स्कूल फीस पर जताई चिंता

66
Gurugram School Fees Hike
ग्रेड 3 के लिए गुड़गांव स्कूल की फीस 30 हजार प्रति माह!
  • फीस बढ़ोतरी के बारे में बताने की भी जहमत नहीं उठाता स्कूल  

India News (इंडिया न्यूज), Gurugram School Fees Hike : गुरुग्राम के एक पिता ने सोशल मीडिया (X) पर अपने बच्चे के स्कूल फीस वृद्धि के बारे में चिंता व्यक्त की और बताया कि स्कूल प्रबंधक ग्रेड 3 के लिए प्रति माह 30,000 रुपए का शुल्क लेता है। इतना ही नहीं, स्कूल ने फीस बढ़ोतरी के बारे में बताने की भी जहमत नहीं उठाई।

Gurugram School Fees Hike : पिता उदित भंडारी ने एक्स पर किया यह ट्वीट

पिता उदित भंडारी ने एक्स पर ट्वीट किया कि “मेरे बेटे की स्कूल फीस लगातार 10% प्रति वर्ष की दर से बढ़ रही है। स्कूल ने बढ़ोतरी के बारे में बताने की भी जहमत नहीं उठाई और बढ़ी हुई फीस केवल भुगतान ऐप पर ही दिखाई देती है। जब विरोध किया तो उन्होंने कहा कि कृपया अपने बच्चों के लिए दूसरे स्कूल की तलाश करें।

भंडारी ने लिखा कि “मेरा बेटा ग्रेड 3 में है और यह गुरुग्राम में एक प्रतिष्ठित सीबीएसई स्कूल है। स्कूल की फीस 30,000 रुपये प्रति माह है। यदि यह 10% पर चक्रवृद्धि जारी रहती है तो जब बेटा 12वीं होगा तो यह लगभग 9,00,000 रुपए प्रति वर्ष होगी।” “इस पोस्ट ने निश्चित रूप से गहरी चोट पहुंचाई है।

पोस्ट पर प्रतिक्रिया

उनके पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्स उपयोगकर्ता तुषार भार्गव (@btushar) ने टिप्पणी की कि यहां डीपीएस के साथ भी ऐसा ही है। आप किसी भी चीज़ पर आपत्ति नहीं कर सकते। हर साल दस प्रतिशत की बढ़ोतरी होती है, बढ़ी हुई एमआरपी वाली किताबें, स्टेशनरी भी वहां से लेनी पड़ती है और आप इसे बाहर से खरीद नहीं सकते।” हर साल पोशाक और जूते बदलते हैं, ताकि कोई भी अपने पुराने जूते का उपयोग न कर सके।”

यह भी पढ़ें : Horrific Road Accident In Mahendragarh : स्कूल बस पलटने से अभी तक 7 बच्चों की मौत, और बढ़ सकता है आंकड़ा

यह भी पढ़ें : Gurugram Suicide News : पापा मैं जिंदगी से हार गया…मुझे माफ कर देना- सुसाइड नोट लिख युवक ने लगाया फंदा 

यह भी पढ़ें : Bullets Fired At Young Man : तीन युवकों ने एक युवक के साथ मरपीट कर उस पर बारी-बारी से चलाई गोलियां