होम / Harco Bank Chairman : हरको बैंक के चेयरमैन भाटी ने किया पदभार ग्रहण

Harco Bank Chairman : हरको बैंक के चेयरमैन भाटी ने किया पदभार ग्रहण

• LAST UPDATED : January 4, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (Harco Bank Chairman) : हरियाणा के कौशल विकास, औद्योगिक एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा तथा सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल की उपस्थिति में हरको बैंक के चेयरमैन हुकम सिंह भाटी ने पदभार ग्रहण किया।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा तथा सहकारिता मंत्री डा़ॅ बनवारी लाल ने नवनियुक्त चेयरमैन को बधाई दी और कॉआपरेटिव बैंक की नीतियों को और अधिक मजबूती प्रदान करने व अधिक से अधिक गरीब परिवारों को बैंक से जोड़कर लाभान्वित करने को कहा। इस अवसर पर विधायक ललित नागर, दीपक मंगला, झज्जर सहकारी बैंक की चेयरमैन नीलम अहलावत, रोहतक के चेयरमैन हरीश कौशिक और प्रबंधक निदेशक राहुल रूपल सहित बैंक के कई अधिकारी मौजूद रहे।

डेयरी सेक्टर में रोजगार की अपार सम्भावना

परिवहन मंत्री व सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रतिदिन डेयरी उत्पादों की बढ़ती डिमांड के कारण डेयरी सेक्टर में रोजगार की अपार सम्भावनाओं के मध्येनजर महिलाओं व युवाओं को जोड़कर स्वरोजगार के क्षेत्र को बढ़ाना चाहिए जिससे उन्हें आत्मनिर्भर एवं स्वावलम्बी बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि पब्लिक सेक्टर के अलावा डेयरी फमर्स, मिल्क प्रोडेक्ट, प्रोसेसिंग एवं मैन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री, डेयरी इक्वेपमेंट मैन्यूफैक्चरिंग फर्मस, फूड इंडस्ट्री आदि सहकारी क्षेत्र के बिना तरक्की नहीं कर सकते। सहकारी बैंक को इन क्षेत्रों में स्वंय सहायता समूहों के माध्यम से अधिक से अधिक ऋण प्रदान करने के लिए आगे चाहिए। उन्होंने कहा कि सहकारी बैंक की शाखाएं ग्रामीण स्तर तक कार्य कर रही हैं। इन शाखाओं को और मजबूती प्रदान करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएं।

उन्होंने कहा कि सहकारी क्षेत्र से समृद्धि लाने और देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए व्यापक सम्भावनाएं विद्यमान हैं। सहकारिता के माध्यम से सामाजिक, आर्थिक समस्याओं का समाधान सहज रूप में किया जा सकता है। ग्रामीण स्तर पर अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में सहकारी समितियों की विशेष भूमिका रही है। सहकारी समितियों का देश की अर्थव्यवस्था में भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द
Congress MP Jai Prakash द्वारा व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार मामले में आया ट्विस्ट, जानिए व्यापारी ने क्या कहा 
CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें
Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प
Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी
Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox