HTML tutorial
होम / Haryana Cabinet: करनाल के इस विधायक को बनाया जा सकता है मंत्री, खट्टर के खास होने का मिल सकता है लाभ

Haryana Cabinet: करनाल के इस विधायक को बनाया जा सकता है मंत्री, खट्टर के खास होने का मिल सकता है लाभ

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Cabinet: हरियाणा में बस कुछ ही दिनों में अब शपथ समारोह होने वाला है। जिसे लेकर अब इस बात की कवायत तेज हो गई है कि आखिर किन किन नेताओं को मंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। अब ऐसे में इस बात की चरका हो रही है कि घरौंडा विधानसभा से विजय हैट्रिक लगाने वाले केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के रथ के सारथी हरविंद्र कल्याण को सरकार में मंत्री पद दिया जा सकता है। या यूँ मान लीजिए की उनका मंत्री बनना इस बार तय है। अंदरूनी खबर यह भी आ रही है कि हरविंद्र कल्याण को मंत्री बनाए जाने की पीछे एक नही कई वजह हैं।

  • करनाल में कल्याण ने निभाई अहम भूमिका
  • खट्टर के भी हैं खास

Haryana Roadways ने दिवाली से पहले लोगों को इस रूट पर दिया बड़ा झटका…, जेब पर पड़ेगा असर

करनाल में कल्याण ने निभाई अहम भूमिका

दरअसल, विधानसभा चुनाव 2024 में हरविंद्र कल्याण की घरौंडा सहित कुल 10 विधानसभा सीटों पर काफी अहम भूमिका निभाई है। करनाल से लेकर इंद्री, नीलोखेड़ी, असंध, इसराना,गोहाना, लाडवा, सफिदो, घरौंडा, पुंडरी तक रोड विरादरी को बीजेपी के प्रति एकजुट करने में हरविंद्र कल्याण सफल रहे। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने लगातार जीत की हैट्रिक भी लगाई। खास बात तो यह है कि हरविंद्र कल्याण का नाम रोड़ बिरादरी में एक कद्दावर नेता के तौर पर उभर कर सामने आया । जिसके बाद कल्याण का नाम पुरे हरियाणा में जाना जाने लगा।

Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी और मूसेवाला की कत्ल का क्या है राज? आखिर किसकी मौत का बदला ले रहे गोल्डी-लॉरेंस गैंग

खट्टर के भी हैं खास

हरविंद्र कल्याण के मंत्री बनने पर कवायत इसीलिए भी तेज है क्यूंकि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर के कल्याण बेहद खास हैं। आपको बता दें, दरसल, हरविंद्र कल्याण पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के खासम खास माने जाते है। चुनाव के दौरान मनोहर लाल ने घरौंडा विधानसभा की जनता को संबोधित करते हुए यह भरोसा दिलाया था की अगर घरौंडा से हरविंद्र कल्याण को विधायक बनाकर भेजते हैं तो वो मुख्यमंत्री नायाब सैनी को उन्हें मंत्री बनाए जाने की सिफारिश करेंगे।

Haryana Anganwadi Workers: त्योहारों के मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर्स को CM सैनी की तरफ से बड़ी सौगात, जानिए वेतन में कितनी हुई बढ़ोतरी

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox