होम / Haryana Assembly Speaker : हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष

Haryana Assembly Speaker : हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष

• LAST UPDATED : October 25, 2024
  • डिप्टी स्पीकर के मामले में फैसला अभी नहीं

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Speaker : हरियाणा विधानसभा के 15वें सत्र में नया स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चुनाव कर लिया गया है। जी हां, सत्र में घरौंडा विधायक हरविंदर कल्याण हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष बनाए गए हैं। हरविंदर कल्याण ने अपना पदभार भी संभाल लिया है।

आपको जानकारी दे दें कि हरविंदर कल्याण तीसरी बार घरौंडा से विधायक बने हैं। वे रोड बिरादरी से हैं, इस कारण भी पहले ही इनका नाम तय माना जा रहा था, क्योंकि जाति और भौगोलिक समीकरणों के दृष्टिगत भाजपा द्वारा गठित मंत्रिमंडल में रोड बिरादरी को अभी तक कोई स्थान नहीं मिला था। वहीं अभी डिप्टी स्पीकर मामले में फैसला नहीं हुआ है।

Haryana Assembly Speaker : पूर्ण बहुमत से भाजपा बना चुकी है सरकार

मालूम रहे कि भाजपा ने विधानसभा चुनावों में 90 में से 48 सीटें जीतकर विजयी परचम लहराया है। सीएम पद का शपथ ग्रहण समारोह तो पहले ही पंचकूला में पीएम की मौजूदगी में हो चुका है अब सबकी नजरें नएं हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष पर थी। अब विधायक हरविंदर कल्याण को हरियाणा विधानसभा का अध्यक्ष और कृष्ण मिड्ढा को उप-अध्यक्ष चुन लिया गया है।

Haryana Crime News: सलीम ने गर्लफ्रेंड को दी दर्दनाक मौत, दिल्ली से किडनैप कर हिन्दू लड़की को रोहतक में किया दफन

Haryana Vidhan Sabha 2024 LIVE Updates : हरियाणा विधानसभा सेशन शुरू, सबसे पहले सीएम सैनी ने ली विधायक पद की शपथ

मिड्डा बन सकते हैं डिप्टी स्पीकर

साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि कृष्ण मिड्डा को डिप्टी स्पीकर का पद दिया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें, मिड्डा हरियाणा विधानसभा के लिए चुने गए आठ पंजाबी-खत्री विधायकों में से एक थे। उनकी नियुक्ति का मतलब जींद को ज़्यादा प्रतिनिधित्व देना होगा।

Air Pollution: हरियाणा के छह शहरों की हवा खराब, मंत्री राव नरबीर ने अधिकारियों से तलब की रिपोर्ट