होम / Haryana Anti Corruption Empowered Committe का किया पुनर्गठन

Haryana Anti Corruption Empowered Committe का किया पुनर्गठन

• LAST UPDATED : September 15, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana Anti Corruption Empowered Committe) : हरियाणा में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए आज एंटी करप्शन इम्पावर्ड कमेटी पुनर्गठित कर दी गई है। यह कमेटी राज्य में एक नई पॉलिसी बनाएगी। इसके साथ ही कमेटी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (1988) की धारा 19 के तहत मुकदमे की स्वीकृति के लिए अधिकारियों के पास काफी समय से रूके आवेदनों की प्रगति की भी समीक्षा करेगी।

Haryana Anti Corruption Empowered Committe यह भी करेगी जांच

करप्शन के अपराधों में राज्य सतर्कता ब्यूरो और मंडल सतर्कता ब्यूरो द्वारा की गई जांच की प्रगति के अलावा ऐसे अपराध जिनके साथ एक ही मुकदमे में एक लोक सेवक पर आरोप लगाया जा सकता है, की समीक्षा भी करेगी। यह समिति सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के पास लंबित जांच और उसकी निगरानी, मुख्य सतर्कता अधिकारियों के पास लंबित जांच और जिला सतर्कता समितियों के पास लंबित जांच भी पूरी करेगी।

जानिए कमेटी में ये हैं 7 सदस्य

कमेटी में जिन सात सदस्यों को शामिल किया गया है, इनमें वित्त एवं राजस्व आपदा प्रबंधन विभाग और गृह एवं प्रशासन न्याय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, डीजीपी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अभियोजन विभाग के निदेशक व राज्य सतकर्ता ब्यूरो महानिदेशक को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें : Accident in Rajouri : बस खाई में गिरी, इतने लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : Big Road Mishap in Poonch : मिनी बस खाई में गिरी, 12 लोगों की जान गई

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox