होम / Haryana Assembly Election: समालखा विधानसभा से BJP को बड़ा झटका, संजय छौक्कर ने दिया इस्तीफा

Haryana Assembly Election: समालखा विधानसभा से BJP को बड़ा झटका, संजय छौक्कर ने दिया इस्तीफा

• LAST UPDATED : September 6, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है। समालखा विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार रहे संजय छौक्कर ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

पिछले साल हुए भाजपा में शामिल

संजय छौक्कर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य थे और पिछले साल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्हें समालखा विधानसभा सीट से टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन पार्टी ने इस सीट से पूर्व मंत्री करतार भड़ाना के बेटे मनमोहन भड़ाना को उम्मीदवार घोषित किया। इससे संजय छौक्कर नाराज हो गए और उन्होंने बीजेपी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

Onion Price : केंद्र सरकार दिल्ली-एनसीआर में इस भाव पर प्याज की बिक्री करेगी

संजय छौक्कर का इस्तीफा बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि वह क्षेत्र में एक प्रभावशाली नेता हैं और पार्टी के टिकट बंटवारे को लेकर कार्यकर्ताओं के बीच असंतोष बढ़ा रहे हैं। छौक्कर के पार्टी छोड़ने के बाद बीजेपी की स्थिति कमजोर हो सकती है, क्योंकि छौक्कर का क्षेत्र में अच्छा जनाधार है। उन्होंने कहा कि वह जनता की सेवा के लिए चुनाव मैदान में उतर रहे हैं और किसी भी कीमत पर अपने समर्थकों को निराश नहीं करेंगे।

इन नेताओं ने जताई नाराजगी

संजय छौक्कर के इस्तीफे से पहले बीजेपी नेता शशिकांत कौशिक ने भी टिकट न मिलने पर नाराजगी जताई थी। कौशिक ने कहा था कि वह 8 सितंबर को चुनाव लड़ने को लेकर अंतिम निर्णय लेंगे। यह घटनाक्रम बीजेपी के लिए चिंताजनक है, क्योंकि पार्टी के कई नेता टिकट न मिलने पर असंतुष्ट हो रहे हैं और पार्टी छोड़ने का फैसला कर रहे हैं।

बीजेपी के लिए यह चुनौतीपूर्ण समय है, क्योंकि टिकट बंटवारे के बाद पार्टी के अंदर असंतोष और विद्रोह की स्थिति बनी हुई है। संजय छौक्कर के निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है, और इसका असर समालखा विधानसभा सीट के चुनावी समीकरणों पर भी पड़ेगा।

Onion Price : केंद्र सरकार दिल्ली-एनसीआर में इस भाव पर प्याज की बिक्री करेगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में बागियों को मनाने की आखिरी कोशिश, दीपेंद्र हुड्डा और नायब सैनी खेल सकते हैं यह बड़ा दाव
Congress Internal Strife : कांग्रेस परिवारवाद और दलित विरोध के आरोपों से अछुती नहीं, कुमारी सैलजा की अनदेखी से भी समर्थक हताश
Haryana Assembly Election: महिलाओं को 3000, बुजुर्गों के लिए भी इंतजाम! ऐसा होगा हरियाणा में कांग्रेस का घोषणा पत्र
Controversial Statement: कांग्रेस सांसद जयप्रकाश के विवादित बयान पर लोगों का फूटा गुस्सा, 5 गांवों ने लिया ये बड़ा फैसला
Special Training Centers : जानिए प्रदेश में ड्रॉप आउट 31068 बच्चों के लिए बनाए जाएंगे इतने सेंटर
Haryana Election 2024: ‘विधायक चार आयेंगे और दावेदार 40′, धर्मेंद्र प्रधान का अनिल विज की CM पद की दावेदारी पर तंज
Haryana News : योग्यता पूरी नहीं होने पर हरियाणा के 18 एचसीएस की बतौर आरओ तैनाती को लेकर शिकायत
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox