होम / Haryana Assembly Elections: चुनावी मैदान में AAP ने उतारे उम्मीदवार, 90 विधानसभा सीटों पर घोषित किए नाम

Haryana Assembly Elections: चुनावी मैदान में AAP ने उतारे उम्मीदवार, 90 विधानसभा सीटों पर घोषित किए नाम

• LAST UPDATED : September 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार, 12 सितंबर को अपनी सातवीं और आखिरी उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में कई प्रमुख बदलाव किए गए हैं। जगाधरी सीट से AAP ने आदर्श पाल को उम्मीदवार घोषित किया है। आदर्श पाल ने इसी दिन कांग्रेस छोड़कर AAP का दामन थामा और तुरंत ही उन्हें टिकट देकर पार्टी ने अपने इरादे साफ कर दिए।

  • कई उम्मीदवारों का कटा टिकट
  • नरनौद में रणवीर सिंह लोहान को दिया टिकट

कई उम्मीदवारों का कटा टिकट

नरनौद सीट पर पहले घोषित उम्मीदवार राजीव पाली का टिकट काटकर पार्टी ने रणवीर सिंह लोहान को मौका दिया है। इसी तरह पुनहाना सीट पर भी बदलाव करते हुए AAP ने नेहा खान की जगह नायब ठेकेदार बिसरू को उम्मीदवार बनाया है। नूंह सीट पर पार्टी ने राबिया किदवई को टिकट देकर महिला प्रतिनिधित्व को बढ़ावा देने की कोशिश की है।

Savitri Jindal : पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल हिसार से निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

AAP की इस आखिरी सूची में उम्मीदवारों के नाम बदलने से साफ है कि पार्टी हरियाणा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के चयन में बेहद सतर्कता और रणनीतिक सोच अपना रही है। नए चेहरों को मौका देकर पार्टी जमीनी स्तर पर अपना जनाधार मजबूत करना चाहती है। आदर्श पाल के कांग्रेस छोड़कर AAP में शामिल होने और तुरंत टिकट मिलने से जगाधरी की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

नरनौद में रणवीर सिंह लोहान को दिया टिकट

वहीं, नरनौद में रणवीर सिंह लोहान को टिकट मिलने से वहां भी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। पुनहाना और नूंह सीटों पर किए गए बदलाव भी राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गए हैं। AAP के इन निर्णयों से यह साफ हो गया है कि पार्टी किसी भी स्तर पर चुनाव को हल्के में नहीं ले रही है और अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रही है कि वह हरियाणा की राजनीति में अपनी खास जगह बना सके। अब देखना यह होगा कि ये नए चेहरे और टिकट में हुए बदलाव पार्टी को कितनी मजबूती प्रदान कर पाते हैं।

Haryana Assembly Elections: चुनावी मैदान में AAP ने उतारे उम्मीदवार, 90 विधानसभा सीटों पर घोषित किए नाम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox