प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Assembly Polls : मतदान को लेकर युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में दिख रहा उत्साह 

इशिका ठाकुर, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Polls : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज पूरे हरियाणा में मतदान हो रहा है। सुबह 7 बजे से ही लोग मतदान केंद्रों में पहुंच रहे हैं। इस विधानसभा चुनाव में सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है और युवा से लेकर बुजुर्ग और असहाय लोग भी मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। अभी 12 बजे तक करनाल की पांचों विधानसभा में सबसे ज्यादा घरौंडा विधानसभा में 28.70% मतदान हुआ वहीं असंध विधानसभा में 25.40% मतदान हुआ। इंद्री विधानसभा में 28% मतदान हुआ। नीलोखेड़ी विधानसभा में 26.30% मतदान हुआ है और सबसे कम मतदान करनाल विधानसभा में 17% हुआ है।

Haryana Assembly Polls : पहली बार मतदान में मुझे काफी अच्छा लगा : दीपांक्षी

पहली बार मतदान कर रही दीपांशी ने कहा कि उनको पहली बार मतदान करने का मौका मिला है और उनको मतदान करके काफी अच्छा लग रहा है, क्योंकि वह अपने प्रदेश की सरकार बनाने में अपना योगदान दे रही है। उन्होंने कहा कि वह महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मतदान कर रही है। वह चाहती है कि आने वाले समय में एक ऐसी सरकार हरियाणा में बने जो महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कड़े निर्णय ले और उसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि जो मेडिकल कॉलेज होते हैं, वहां पर भी महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध सरकार करे।

दीक्षा ने भी किया पहली बार मतदान

पहली बार मतदान करने वाली मतदाता दीक्षा ने कहा किकोई भी महिला जब अपने घर से बाहर निकले तो वह अपने आप को सुरक्षित महसूस करें। ऐसी सरकार वह बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जो शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम करें ऐसी सरकार वह हरियाणा में चाहते हैं, ताकि महिलाओं को शिक्षा के लिए ज्यादा से ज्यादा अवसर प्राप्त हो और वह शिक्षित होकर अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सके।

महिलाओं की शिक्षा को लेकर भी सरकार अच्छे कदम उठाए : कात्यानी

करनाल की शिव कॉलोनी में मतदान करने के लिए पहुंची फर्स्ट टाइम वाटर कात्यानी ने कहा वह अपना पहली बार मतदान करने के लिए आई है उनके अंदर काफी खुशी है कि उनको पहली बार मतदान करने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि शिक्षा और विकास के लिए जो सरकार काम करेगी ऐसी सरकार वह चाहती है और वह चाहते हैं कि महिलाओं की शिक्षा को लेकर भी सरकार अच्छे कदम उठाए ऐसी सरकार वह हरियाणा में बनाने चाहते हैं।

शरीर अक्षम फिर भी भी मतदान करने पहुंचीँ

36 वर्षीय पूनम रानी गांव काछवा निवासी ने कहा कि वह शारीरिक तौर पर असमर्थ है लेकिन उसके बावजूद भी वह है अपना वोट डालने के लिए आई है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को लेकर सरकार को अच्छे निर्णय लेने चाहिए और वह ऐसी सरकार चाहती है जो महिलाओं के उत्थान के लिए काम करें। करनाल में मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। 92 वर्षीय शकुंतला शर्मा भी मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के लिए पहुंची है। उनको मतदान केंद्र तक उनकी नातिन लेकर पहुंची है, जहां पर उन्होंने कहा कि वह अपनी पर पढनानी को यहां पर लेकर आए हैं और वह चाहती है कि एक-एक वोट डालकर हम अपने प्रदेश के लिए एक अच्छी और योग्य सरकार बनाने में अपनी भूमिका निभाएं। वह चाहती हैं कि हमारे प्रदेश का विकास हो। हर वर्ग के लिए सरकार काम करें, एक ऐसी सरकार हरियाणा में बने।
सत्यान कौर बुजुर्ग भी एक मतदान करने के लिए पहुंची है। वह शारीरिक तौर पर असहाय है लेकिन उसके बावजूद भी वह है अपना विधानसभा चुनाव में वोट का प्रयोग करके हरियाणा की सरकार बनाने में अपना योगदान देने के लिए आई है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो सरकार कदम उठाएगी ऐसी सरकार वह चाहते हैं और उनको इस हालत में भी मतदान करके काफी अच्छा लग रहा है। एक बुजुर्ग का हाथ काम नहीं करता लेकिन वह अपने बेटे के साथ अपना वोट डालने के लिए आई है उन्होंने कहा कि हरियाणा में अच्छी सरकार बने इसके लिए वह घर से चलकर मतदान केंद्र पर पहुंची है और अपना वोट डाला है।

वही मतदान करने वालों में विकलांग, बुजुर्ग और पहली बार वोट डालने वालों में भी खासा उत्साह दिखाई दिया। वह भी मतदान करने के लिए मतदान  केंद्रों पर पहुंचे। उनका कहना था कि वोट डालना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है और इसके माध्यम से ही हम अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकते हैं। आपको बता दे कि करनाल में कुल वोटर 12 लाख 3495 हैं। यहां कुल 1185 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। करनाल जिला में 55 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, इनमें करनाल विधानसभा सीट पर 12 घरौंडा में 8 नीलोखेड़ी में 15 इंद्री में 6 और असंध में 14 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

Kalka Assembly Election : कालका के कई मतदान केंद्रों पर मतदान धीमी गति से, शक्ति रानी शर्मा ने चुनाव आयोग को की शिकायत

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Assembly Election : हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों के एग्जिट पोल थोड़ी ही देर में होंगे जारी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election :हरियाणा के 90 विधानसभा सीटों के लिए…

27 mins ago

Haryana Assembly Election : इस शख्स ने बखूबी बता दिया मतदान का महत्व और जिम्मेदारी निभाने का जज्बा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election : हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान…

2 hours ago

Kumari Selja’s Statement : भाजपा के 10 साल के राज से परेशान जनता ने हरियाणा की किस्मत पहले ही लिख दी 

भाजपा के लिए जनता ने किए सारे दरवाजे बंद, जनता के बीच जाने के लिए…

3 hours ago

Ashok Tanwar: “कांग्रेस को बड़ी सफलता…” कांग्रेस नेता अशोक तंवर का बड़ा दावा

Ashok Tanwar: "कांग्रेस को बड़ी सफलता..." कांग्रेस नेता अशोक तंवर का बड़ा दावा Ashok Tanwar:…

5 hours ago

Clashes During Voting : प्रदेश के कई जिलों में हुई झड़प, जमकर चले लात-घूंसे, कई जगह माहौल बना संवेदनशील

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Clashes During Voting : पूरे प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव…

5 hours ago