होम / Haryana Assembly Winter Session Day 2 : किसान मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर बैंक खाते को वैरिफाई करें : दुष्यंत चौटाला

Haryana Assembly Winter Session Day 2 : किसान मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर बैंक खाते को वैरिफाई करें : दुष्यंत चौटाला

• LAST UPDATED : December 27, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana (Haryana Assembly Winter Session Day 2) : हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Deputy CM Dushyant Chautala) ने किसानों से आग्रह किया कि वे मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपने बैंक खाते को वैरिफाई करें, ताकि पात्र व्यक्तियों को उनकी फसल खराबे के नुकसान का मुआवजा जल्द से जल्द मिल सके।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्तों को भी निर्देश दिए जाएंगे कि वे संबंधित विधायकों के साथ बैठक कर उन्हें विधानसभा क्षेत्र वार ट्रेजरी में मुआवजे का कितना पैसा पड़ा हुआ है, उसकी जानकारी दें, ताकि विधायक किसानों से संपर्क कर उनसे बैंक खाता वेरिफाई करवाने में सहयोग कर सकें।

दुष्यंत आज हरियाणा विधानसभा के चल रहे शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन विधायक आफताब अहमद द्वारा बेमौसम बारिश के कारण फसल नुकसान के मुआवजे से संबंधित लगाए गए प्रश्न का जवाब दे रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने विधायकों से भी आग्रह किया कि वे जिलो में मुआवजे की जो राशि ट्रेजरी में पड़ी है, उसको मॉनिटर करें और किसानों से संपर्क कर उनके बैंक खाते जल्द से जल्द वेरिफाई करवाने में सहयोग करें।

निर्माण कार्य में कोताही करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सड़कों के निर्माण में कम गुणवत्ता का कार्य करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार ने इसराना विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न सड़कों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है।

उन्होंने आज विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि इसराना विधानसभा क्षेत्र के गांव गवालड़ा से नारायना तक सडक की मरम्मत पर करीब 157.62 लाख रूपए का खर्च होने का अनुमान हैै। इसी प्रकार, गांव गवालड़ा से नामुंडा तक सड़क की मुरम्मत पर 70.79 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे, यह सड़क भी इसराना के विधायक की प्राथमिकता सूची में शामिल की गई है।

यह भी पढ़ें : Haryana Assembly Winter Session Day 2 : पहले दिन 5 विधेयक पारित, आज दूसरे दिन भी सत्र जारी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags: