होम / Haryana Band Live Updates : खाप पंचायत-किसानों ने दिल्ली-रोहतक हाईवे किया जाम

Haryana Band Live Updates : खाप पंचायत-किसानों ने दिल्ली-रोहतक हाईवे किया जाम

• LAST UPDATED : June 14, 2023
  • बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और कर्ज माफी सहित कई मसलों को लेकर विरोध

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Band Live Updates, चंडीगढ़ : हरियाणा में खाप पंचायत-किसानों ने गत दिनों महिला पहलवानों के समर्थन में चेतावनी दी थी, उस पर आज अमलीजामा पहना दिया गया है। जी हां, दिल्ली-रोहतक हाईवे जाम कर दिया है। झज्जर के बहादुरगढ़ में प्रदर्शनकारी सड़क पर बैठ गए हैं। वहीं प्रदर्शनकारी केएमपी पर भी बैठे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां से खदेड़कर आवाजाही शुरू करवा दी है। दिल्ली-रोहतक हाईवे पर अब ये जाम शाम 4 बजे तक रहेगा। वहीं रोहतक से दिल्ली की तरफ जाने वाली सैकड़ों वाहन जाम में फंसे हैं। हालांकि गांव के अप्रोच रोड के जरिए उन्हें टिकरी बॉर्डर की तरफ डायवर्ट किया गया है।

मालूम रहे कि अब भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी और कर्ज माफी सहित कई मसलों को लेकर खाप पंचायतें उग्र हो गई हैं। इसीकारण आज खाप पंचायतों ने हरियाणा बंद का ऐलान किया है। इस दौरान दिल्ली का दूध और पानी भी बंद करने की बात कही गई है। इसका ऐलान 3 दिन पहले झज्जर जिले के बहादुरगढ़ स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर हुई जनता संसद में किया गया था।

प्रदेशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

हरियाणा बंद के ऐलान के कारण पूरे प्रदेश में सुरक्षा कड़ी की गई है। वहीं जानकारी सामने आई है कि जिन जिलों में बंद का असर अधिक दिखने के आसार हैं, उनमें अतिरिक्त सुरक्षा बल की तैनाती की गई है, जिससे किसी भी स्थिति से निपटा जा सके। आज के बंद में खाप, किसान के अलावा विभिन्न राजनीतिक दल भी शामिल हो सकते हैं।

जानिए इतने सूत्रीय कमेटी करेगी सरकार से बातचीत

आपको बता दें कि आज यानि 14 जून को हरियाणा बंद के बाद 18 जून को भी भारत बंद ऐलान पहले से ही तय है जिसके लिए अलग-अलग प्रदेशों के खाप प्रतिनिधियों, संगठनों, व्यापार मंडलों और राजनीतिक दलों से आह्वान किया गया है। 25 सूत्रीय मांगो को लेकर 21 सदस्यों की एक कमेटी भी गठित की जा चुकी है। एमएसपी, कर्ज माफी और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के मुद्दे पर यही 21 सदस्यीय कमेटी सरकार से बातचीत करेगी।

यह भी पढ़ें : Haryana Bandh : खापों का हरियाणा बंद आज, दिल्ली में नहीं करेंगे दूध-पानी की सप्लाई

यह भी पढ़ें : Farmers Withdraw Protest : अब 6400 रुपए प्रति क्विंटल बिकेगी सूरजमुखी की फसल, किसानों ने धरना किया समाप्त

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox