होम / Haryana BJP Candidate List: भाजपा ने इन 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, रामबिलास शर्मा का काटा टिकट

Haryana BJP Candidate List: भाजपा ने इन 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, रामबिलास शर्मा का काटा टिकट

• LAST UPDATED : September 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana BJP Candidate List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपने बचे हुए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। उम्मीदवारों की घोषणा 11 सितंबर को की गई, जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। महेंद्रगढ़ सीट से रामबिलास शर्मा का टिकट काटकर बीजेपी ने कंवर सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। सिरसा सीट से रोहताश जांगड़ा और फरीदाबाद एनआईटी सीट से सतीश फागना को टिकट दिया गया है।

  • CM नायब सिंह सैनी ट्विटर पर किया पोस्ट
  • पहली सूची में किसके नाम शामिल

CM नायब सिंह सैनी ट्विटर पर किया पोस्ट

बीजेपी की केन्द्रीय चुनाव समिति द्वारा जारी की गई इस सूची की घोषणा के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर सभी उम्मीदवारों को बधाई दी। वहीं, महेंद्रगढ़ से रामबिलास शर्मा, जो पहले हरियाणा के शिक्षा मंत्री रह चुके हैं और बीजेपी के वरिष्ठ नेता माने जाते हैं, ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने यह कदम टिकट की घोषणा से पहले ही उठा लिया था, जिससे उनके बागी होने की अटकलें तेज हो गईं।

Haryana Assembly Election: चुनावी मैदान पर BJP-कांग्रेस में सीधा मुकाबला, AAP का उम्मीदवार खेले सकता है असली पारी

पहली सूची में किसके नाम शामिल

बीजेपी ने 10 सितंबर को अपनी दूसरी सूची जारी की थी जिसमें पेहोवा सीट से जय भगवान शर्मा (डीडी शर्मा) को उम्मीदवार बनाया गया था। इससे पहले, 4 सितंबर को जारी की गई पहली सूची में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, शक्ति रानी शर्मा, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, अरविंद शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, अनिल विज, और श्रुति चौधरी समेत 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को की जाएगी। उम्मीदवारों के चयन से लेकर चुनाव की तैयारियों तक, बीजेपी की रणनीति साफ दिखाई दे रही है और यह देखना दिलचस्प होगा कि हरियाणा की राजनीति में यह बदलाव किस दिशा में जाएगा।

Congress Candidates 4th List : कांग्रेस की चौथी लिस्ट भी हो गई है जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox