होम / Haryana Budget Session Day 2 : राज्यपाल के अभिभाषण पर आमने-सामने रहे सत्ता पक्ष और विपक्ष

Haryana Budget Session Day 2 : राज्यपाल के अभिभाषण पर आमने-सामने रहे सत्ता पक्ष और विपक्ष

• LAST UPDATED : February 22, 2024
  • निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू को स्पीकर ने सदन से नेम किया और मार्शल बुलाकर उनको बाहर ले जाने को कहा

  • पूर्व खेल मंत्री व राज्य मंत्री पर विपक्षी विधायक रहे हमलावर, बोलेयौन शोषण आरोपी को अब तक नहीं हटाया

India News (इंडिया न्यूज़), Haryana Budget Session Day 2, चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के विधायकों ने अपनी बात रखी। सत्ताधारी भाजपा व जजपा के विधायकों ने यह कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण से साफ है कि प्रदेश में निरंतर बेहतरीन काम हुआ है और प्रदेश हर क्षेत्र में निरंतर प्रगति की है। वहीं दूसरे दिन अहम पहलू ये रहा कि निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू को स्पीकर की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने नेम कर दिया और उनको बाहर जाने को कहा।

बलराज कुंडू को दिया गया 8 मिनट का समय पूरा हो गया था लेकिन बलराज कुंडू नहीं बैठे। वो आमजन से मुद्दों व समस्याओं पर लगातार बोलते रहे तो स्पीकर ने कहा कि आपकी बात बतौर विधानसभा की कार्रवाई रिकार्ड नहीं हो रही है और ऐसे में आगे न बोलते हुए बैठ जाएं। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने बोलना जारी रखा और फिर स्पीकर ने उनको नेम करते हुए सदन से बाहर जाने को कहा। साथ ही उन्होंने मार्शल को बुलाकर कहा कि इनको बाहर ले जाओ लेकिन जैसे ही मार्शल बलराज कुंडू की तरफ जाने लगे वो खुद ही सदन से बाहर चले गए। सत्ताधारी भाजपा की तरफ से विधायक अभय सिंह यादव, कृष्ण मिड्डा, रामकुमार कश्यप ने कहा कि सरकार हर मोर्च पर अब तक सफल रही है। वहीं जजपा के रामकुमार गौतम ने कहा कि सरकार ने हर क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है और राम मंदिर का सपना पीएम नरेंद्र मोदी के चलते ही पूरा हो पाया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए सरकार को घेरने का कोई अवसर नहीं छोड़ा।

कांग्रेस ने सरकार को महिला सुरक्षा, भ्रष्टाचार, पहलवानों, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर घेरा

राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए कांग्रेस विधायकों जमकर सरकार को घेरा। कांग्रेस के कुलदीप वत्स, रघबीर कादयान, शीशपाल केहरवाल, राव चिरंजीवी, आफताब अहमद, जगबीर मलिक और निर्दलीय बलराज कुंडू ने महिला सुरक्षा, पहलवानों, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार अपने किए वायदे पूरे नहीं कर सकी। वहीं कांग्रेस के राव चिरंजीवी और बलराज कुंडू ने यौन शोषण के आरोपों से घिरे पूर्व खेल मंत्री व राज्य मंत्री संदीप सिंह का नाम लेते कहा कि महिलाएं और महिला पहलवान सुरक्षित नहीं और आरोपी मंत्री से अब तक इस्तीफा नहीं लिया गया। उस वक्त संदीप सिंह सदन में मौजूद नहीं थे।

किसानों के मुद्दे पर भी मुखर रहे कांग्रेसी

आगे कांग्रेस विधायकों ने कहा कि सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। पूर्व में अपने द्वारा एमएसपी को लेकर किए गए वायदे से मुकरते हुए अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों पर आंसू गैस, लाठीचार्ज और बल प्रयोग कर रही है। सब कांग्रेस विधायकों ने कहा कि किसान शांतिपूर्वक अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर धरने पर बैठे हैं लेकिन उनके रास्ते में बेरीकेडिंग करते हुए कील बिछाई जा रही हैं। लोगों के आम अधिकार छीने जा रहे हैं। सरकार द्वारा तमाम रास्तों को बंद कर दिया गया है जिसके चलते आमजन को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें : Shambhu-Khanauri Border Farmers Protest : दिल्ली कूच फिलहाल 2 दिनों के लिए टला, युवा किसान शुभकरण की मौत से रोष

यह भी पढ़ें : Internet Close News : हरियाणा में 23 फरवरी तक फिर इंटरनेट पर पाबंदी

यह भी पढ़ें : BKU Tikait Group भी किसान आंदोलन 2 में कूदा

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Deepender Hooda : Assembly Elections में जनता करेगी BJP का लाइसेंस रद्द
Congress MP Jai Prakash द्वारा व्यापारी के साथ दुर्व्यवहार मामले में आया ट्विस्ट, जानिए व्यापारी ने क्या कहा 
CM Nayab Saini Announced तीसरी बार भाजपा सरकार बनने पर पट्टीदारों के नाम करेंगे पंचायत की जमीनें
Mahipal Dhanda : आपसी भाईचारा व देश की एकता को मजबूत बनाएं रखने के लिए भाजपा ही एक विकल्प
Arjun Ram Meghwal : हुड्डा और उनके समर्थकों ने कुमारी सैलजा का जो अपमान किया, उसे हरियाणा की जनता कभी नहीं भूलेगी
Fraud Name Of Sending Abroad : विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई पानीपत पुलिस
Rules Are Ignored In Elections : लाउडस्पीकर, डीजे व अन्य कानफोड़ू चुनाव प्रचार का खूब हो रहा प्रयोग
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox