होम / Haryana Budget Update News पहली बार विधानसभा समितियों के माध्यम से पारित होगा बजट

Haryana Budget Update News पहली बार विधानसभा समितियों के माध्यम से पारित होगा बजट

• LAST UPDATED : March 8, 2022

Haryana Budget Update News

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़।

Haryana Budget Update News हरियाणा विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज वित्तमंत्री के रूप में वर्ष 2022-23 के लिए 1,77,255.99 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। इसे विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चन्द गुप्ता ने विधानसभा समितियों के माध्यम से लोकसभा की तर्ज पर पारित करवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए उन्होंने विभिन्न विषयों पर विधानसभा की आठ समितियों के गठन की घोषणा की।

विधानसभा अध्यक्ष गुप्ता ने गठित की 8 समितियां

मुख्यमंत्री द्वारा प्रस्तुत किए गये अपने 2.25 घण्टे के बजट अभिभाषण के बाद ज्ञान चन्द गुप्ता ने इन विधानसभा समितियों की घोषणा सदन में की। विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर सिंह गंगवा कमेटी-1 के अध्यक्ष होंगे, जबकि विधायक असीम गोयल कमेटी-2, विधायक गीता भुक्कल कमेटी-3, विधायक ईश्वर सिंह कमेटी-4, विधायक सीमा त्रिखा कमेटी-5, विधायक किरण चौधरी कमेटी-6, विधायक प्रमोद कुमार विज कमेटी-7 तथा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा कमेटी-8 के अध्यक्ष होंगे।

कमेटी के अन्य सदस्यों की घोषणा भी आज

कमेटी के अन्य सदस्यों की घोषणा विधानसभा सचिवालय द्वारा आज ही की जाएगी तथा बजट सत्र के लिए जारी समयसारिणी अनुसार 9 से 11 फरवरी (तीन दिन) विधानसभा की कोई बैठक नहीं होगी, जबकि ये तीन सरकारी कार्य दिवस हैं और विधानसभा की गठित ये विधानसभा कमेटियां बजट के विभिन्न विषयों पर विचार-विमर्श कर 14 मार्च को अपनी रिपोर्ट सदन में प्रस्तुत करेंगी। ये कमेटियां शनिवार, अवकाश के दिन भी कार्य करेंगी, जिसके लिए विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा की अधिकृत कार्यवाही में इसे शामिल करने की घोषणा की।

Also Read : Key Points of Haryana Budget जानें, ये हैं बजट 2022-23 के मुख्य बिन्दु

Read More: Haryana Budget 2022 Update News बजट महिलाओं को समर्पित : मनोहर लाल

Read More: Haryana Budget 2022 Update जनता पर कोई नया कर नहीं : मनोहर लाल

Read More: Haryana Budget 2022 Live Updates राज्य स्तरीय सुषमा स्वराज पुरस्कार की घोषणा

Read More: Haryana Budget 2022 Live मनोहर लाल ने पेश किया 1.77 लाख करोड़ रुपए का बजट

Connect With Us : Twitter Facebook