प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Chowkidar Association अपनी मांगों को लेकर 5 जुलाई को प्रधानमंत्री को सौंपेगी ज्ञापन

  • प्रदेश के पदाधिकारियों की अगुवाई में हजारों की संख्या में चौकीदार हुए दिल्ली रवाना
  • 18000 रुपए प्रति महीना और 10 लाख रुपए दुर्घटना लाभ के अलावा अन्य मांग भी है चौकीदारों की शामिल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Chowkidar Association : हरियाणा सरकार की ग्रामीण चौकीदारों के प्रति अनदेखी के चलते ग्रामीण चौकीदारों में भारी रोष है, अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर के हजारों की संख्या में चौकीदार आगामी 5 जुलाई को प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपने के लिए चौकीदार दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

ग्रामीण चौकीदार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बुधराम की अध्यक्षता में यह पैदल यात्रा गत 30 जून को कुरुक्षेत्र से चली थी और पैदल चलते-चलते आज समालखा पहुंची है। प्रदेश अध्यक्ष बुधराम ने बताया कि इसमें हरियाणा प्रदेश के विभिन्न जिलों से चौकीदार भाग ले रहे हैं और आगामी 5 जुलाई को यह यात्रा दिल्ली पहुंचेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपेंगे।

Haryana Chowkidar Association : चौकीदारों में भारी रोष

ग्रामीण चौकीदार एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मपाल भाटी पलवल, महिपाल बालू कैथल, स्टेट मीडिया प्रभारी सतपाल कुरुक्षेत्र, रमेश, जवाहर सिंह सोनीपत, राजपाल, हंसराज व अन्य काफी संख्या में चौकीदार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य इस यात्रा की अगुवाई कर रहे हैं। धर्मपाल भाटी ने बताया कि हरियाणा सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की पॉलिसी बना रही है लेकिन चौकीदारों के लिए बड़े दुर्भाग्य की बात यह है कि उस पॉलिसी में चौकीदारों को नहीं लिया जा रहा।

इसी को लेकर प्रदेश भर के चौकीदारों में भारी रोष बना हुआ है। धर्मपाल ने कहा कि हम करीब 30 32 वर्षों से चौकीदार हैं, लेकिन हरियाणा सरकार के द्वारा हमारे साथ नाइंसाफी की जा रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार चौकीदारों की तरफ ध्यान दें और चौकीदारों का जो मानदेय है उसको बढ़ाने का काम करें। उन्होंने अपनी मांगों में यह भी बताया कि जब चौकीदार किसी भी दुर्घटना का शिकार हो जाता है तो उसको 10 लाख रुपए हरियाणा सरकार की ओर से दिए जाएं।

करीब 1 साल पहले भी अपनी मांगों को लेकर पैदल मार्च किया था

धर्मपाल ने बताया कि करीब 1 साल पहले अपनी मांगों को लेकर हमने करनाल में हमने पैदल मार्च किया था और वहां पर धरना प्रदर्शन किया था। उन्होंने बताया कि जब हमने करनाल में धरना प्रदर्शन किया था तो उस समय हमने हरियाणा सरकार से 18000 रुपए प्रति महीना लेने की मांग की थी और जब हम अपना प्रदर्शन कर रहे थे तो सरकार के द्वारा हमारे से कहा गया था कि हम आपको 14000 रुपए र प्रति महीना देंगे, लेकिन आप धरना खत्म करो।

अपनी मांगों से संबंधित प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे

धर्मपाल ने कहा कि हमने सरकार की बात मानकर धरना खत्म कर दिया और धरना खत्म होने के बाद सरकार ने हमारे को केवल 11000 रुपए देने का काम किया जो कि हमारे साथ एक धोखा करने जैसा काम हुआ था, इसलिए अब हमारी मांग है कि हमारे को 18000 रुपए महीना दिए जाएं और दुर्घटना का लाभ दिया जाए इसके साथ-साथ हमारे को पक्का कर्मचारी भी माना जाए।

धर्मपाल ने कहा कि अब हम सभी प्रदेश की ग्रामीण चौकीदार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य पैदल चलते हुए दिल्ली पहुंचेंगे और हमने प्रधानमंत्री कार्यालय से प्रधानमंत्री से मिलने के लिए समय ले रखा है, आगामी 5 जुलाई को अपनी मांगों से संबंधित हम सभी प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें : Work Suspended Against New Laws : वकीलों ने नए कानूनों के विरोध में जिला बार में किया वर्क सस्पेंड

यह भी पढ़ें : Jat Reservation Movement Violence : पूर्व वित्तमंत्री की कोठी जलाने का आरोपी धर्मेंद्र हुड्डा भगोड़ा घोषित

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

6 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago