Lohri Celebration : मुख्यमंत्री ने करनालवासियों के साथ मनाया लोहड़ी पर्व, दी बधाई

इशिका ठाकुर, Haryana (Lohri Celebration) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने करनाल वासियों के साथ लोहड़ी उत्सव मनाया और लोगों से मुलाकात कर उन्हें लोहड़ी पर्व की शुभकामनाएं दीं, वहीं आपको यह भी जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री का शनिवार को पंचायत समिति के सदस्यों के साथ कार्यक्रम रखा गया था जो कि किन्हीं कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया।

वहीं जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया कि सरपंच सरकार का विरोध कर रहे हैं तो इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सरपंचों की ताकत पहले से कई गुणा बढ़ाई है। हमने कम नहीं की, सिर्फ यह समझने की बात है। जिस गांव का जो भी बजट होता है वह सरपंच के आधार पर ही लगाया जाएगा। उसमें किसी भी सरकार या प्रशासन की कोई दखलंदाजी नहीं होगी, इसलिए हमें लगता है कि हमने सरपंचों को पहले से ज्यादा अधिकार दिए हैं।

राहुल गांधी तो एक पप्पू : मनोहर लाल

वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के ऊपर जब मुख्यमंत्री से सवाल किया गया तब उन्होंने कहा कि वह एक पप्पू है। वह अपने आप को राहुल गांधी न कहकर एक फिलोसपर कहते हैं। उन्होंने कहा कि जनता उनका तमाशा देखने के लिए इकट्ठा होती है। ऐसे में उनकी भारत जोड़ो यात्रा के कोई मायने नहीं रहते। तमाशा देखने के लिए ही भीड़ अक्सर जुटती रहती है।

अमित शाह का एक दिन का हरियाणा में रहेगा दौरा

उन्होंने कहा कि हरियाणा में अमित शाह का 1 दिन का कार्यक्रम होगा, लेकिन अभी यह निर्णय नहीं लिया गया कि यह कार्यक्रम करनाल में होगा या हरियाणा के किसी और जिले में। हालांकि मैंने बोला है कि यह कार्यक्रम करनाल में ही रखा जाए। जब उनसे सवाल किया गया कि विपक्ष कहता है कि डबल इंजन की सरकार तो इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी डबल इंजन की नहीं ट्रिपल इंजन की सरकार है।

निचले पंचायत में भी हमारी सरकार है, प्रदेश में भी हमारी सरकार है और केंद्र में भी। केंद्र में जो भी पैसा सेंसन होगा, उसका लाभ हमारे हरियाणा को मिलेगा। अभी 2 दिन पहले हमने हरियाणा की पंचायतों के लिए ग्यारह सौ करोड़ रुपया जारी किया है, जिससे हरियाणा के गांव में एक अलग ही विकास होगा।

रजिस्ट्री करने की पावर एसडीएम को दी जाएगी

पत्रकारों के द्वारा जब सवाल किया गया कि करनाल में कोई भी तहसीलदार नौकरी नहीं करना चाहता, कई पद खाली पड़े हैं। इस पर उन्होंने कहा जो साफ-सुथरी छवि का तहसीलदार होगा, वही नौकरी करेगा और यह अच्छी बात है। हालांकि हम तहसील में अब काम और भी आसान करने जा रहे हैं, बहुत से काम हम ऑनलाइन करने जा रहे है। रजिस्ट्री करने की पावर एसडीएम को भी देने जा रहे हैं, जिससे लोगों को काफी मदद मिलेगी ।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर सांसद संजय भाटिया, विधायक हरविन्द्र कल्याण, विधायक रामकुमार कश्यप, विधायक धर्मपाल गोंदर, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला व अमरनाथ सौदा, प्रदेश महामंत्री वेदपाल, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, स्वच्छ भारत मिशन के चेयरमैन सुभाष चंद्र, पिछड़ा वर्ग निगम की चेयरपर्सन निर्मला बैरागी, भाजपा नेता बृज गुप्ता, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा व सुनील गोयल, पूर्व मंत्री शशिपाल मेहता, पूर्व विधायक रमेश कश्यप, सीनियर डिप्टी मेयर राजेश अग्गी, डिप्टी मेयर नवीन कुमार, पार्षद रजनी परोचा, मेघा भंडारी, प्रवीन लाठर, पार्षद हरीश बिट्ट, सोहन सिंह राणा, श्याम सिंह चौहान, सुनील गुप्ता, जसपाल वर्मा, दर्शन सिंह सहगल, भगवानदास अग्गी, डॉ. अशोक, कृष्ण अरोड़ा, महेश शर्मा व राजेन्द्र सिरसी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : We Women Want एपिसोड में इस बार महिलाओं के इन मुद्दों पर रहेगी चर्चा

Connect With Us : Twitter, Facebook
Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

CM Nayab Saini का ऐलान 25 हजार नौकरियों के परिणाम जल्द होंगे घोषित, ज्वाइनिंग लेटर भी होंगे जारी

पिछले 10 वर्षो में बिना पर्ची व खर्ची की सरकार को चलाया  विजयदशमी के महापर्व…

3 hours ago

Haryana Ko Jano : प्रदेश के 1000 स्कूलों में होगी ‘हरियाणा को जानो’ प्रतियोगिता

नवम्बर माह के पहले सप्ताह में संपन्न होगी स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों…

4 hours ago

Sharadiya Navratri Ashtami : श्रद्धालुओं ने कन्याओं को भोजन करा व्रत समाप्त किए

भोजन कराने को कन्याओं को गली-गली ढूंढते नजर आए श्रद्धालु मंदिरों में कन्याओं को सामूहिक…

4 hours ago

Jind Crime News : मां-बेटी संदिग्ध हालात में गायब, मामला दर्ज

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jind Crime News : आदर्श कॉलोनी सफीदों से मां बेटी…

4 hours ago

Mohan Lal Badoli का कांग्रेस पर तंज : हारने के बाद हार को स्वीकार ना करना कांग्रेस की पुरानी परम्परा

नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में 51 विधायकों के साथ भाजपा तीसरी बार सरकार बना…

4 hours ago