होम / Rajesh Khullar News: कुछ ही घंटो में बदल गया हरियाणा CM के CPS का आदेश, राजेश खुल्लर को बैठे-बैठे दिया बड़ा झटका

Rajesh Khullar News: कुछ ही घंटो में बदल गया हरियाणा CM के CPS का आदेश, राजेश खुल्लर को बैठे-बैठे दिया बड़ा झटका

• LAST UPDATED : October 19, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rajesh Khullar News: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने अपना परचम हरियाणा में लहरा दिया है। ऐसे में रिटायर्ड IAS राजेश खुल्लर को बड़ा झटका लगा है। खबर यह है की उन्हें पद पर बिठा कर 4 घंटे के बाद उनसे वो पद छीन लिया जाता है। इसके पीछे क्या वजह है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी के चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी की नियुक्ति के आदेश पर रोक लगा दी गई है। इससे रिटायर्ड आईएएस राजेश खुल्लर को बड़ा झटका लगा है।

  • 4 घंटे बाद आदेश लिया गया वापस
  • खट्टर के प्रधान सचिव रह चुके हैं खुल्लर

Haryana Election 2024: पटौदी और रेवाड़ी MLA के नाम मंत्री लिस्ट में क्यों नहीं शामिल, छोटी सी अनदेखी से हो सकता है BJP में विरोध

4 घंटे बाद आदेश लिया गया वापस

दरअसल खुल्लर को उस समय झटका लगा जब उन्हें दो पल कि ख़ुशी देकर उनसे वो ख़ुशी वापस ले ली गई। दरअसल उनकी नियुक्ति के आदेश जारी होने के चार घंटे बाद ही मुख्य सचिव TVSN प्रसाद की ओर से एक और आदेश पारित किया गया। अब इस आदेश में लिखा गया है कि मुख्य प्रधान सचिव की नियुक्ति के संबंध में जारी आदेश अगले आदेश तक स्थगित किया जाता हैं। आपको बता दें, इससे पहले मुख्य सचिव ने रात करीब 8 बजे राजेश खुल्लर को मुख्यमंत्री का मुख्य प्रधान सचिव बनाने के आदेश जारी किए थे जो उनके लिए एक राहत और खुशी की खबर थी। आपको बता दें इस आदेश में उन्हें कैबिनेट मिनिस्टर का रैंक दिया गया था। रात करीब 12 बजे दूसरे ऑर्डर जारी कर पहला फैसला खारिज कर दिया गया।

Haryana Goverment: कांग्रेस ने किसानों को फिर बनाया मोहरा, सैनी सरकार के फैसले पर आखिर क्यों भड़की कुमारी सैलजा?

खट्टर के प्रधान सचिव रह चुके हैं खुल्लर

आपको बता दें, राजेश खुल्लर की सितंबर-2020 में वर्ल्ड बैंक के वाशिंगटन डीसी कार्यालय में कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्ति हो गई थी । और उनकी ये न्युक्ति तीन साल के लिए थी। अमेरिका जाने से पहले उन्होंने हरियाणा के तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ उनके प्रधान सचिव के तौर पर करीब 5 साल तक काम किया था। खुल्लर ने विश्व बैंक में भारत, बांग्लादेश, भूटान और श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था। उसके बाद मनोहर सरकार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने तय समय से पहले ही राजेश खुल्लर को विश्व बैंक से हरियाणा वापस बुलाने की मंजूरी दे दी थी।

Kurukshetra University Zonal Youth Festival में आर्य कॉलेज ने जीती प्रथम ट्राफी और एसडी पीजी कॉलेज ने किया द्वितीय ट्राफी पर कब्ज़ा