होम / Haryana Cm In Action Mood मुख्यमंत्री के टारगेट पर लंबे समय से फिल्ड में जमे अधिकारी

Haryana Cm In Action Mood मुख्यमंत्री के टारगेट पर लंबे समय से फिल्ड में जमे अधिकारी

• LAST UPDATED : March 21, 2022

Haryana Cm In Action Mood

जल्द हो सकता है प्रदेश में बड़े स्तर पर प्रशासनिक बदलाव
विजिलेंस व सीआईडी ने तैयार की भ्रष्ट अधिकारियों की लिस्ट

पवन शर्मा, चंडीगढ़।
Haryana Cm In Action Mood मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने अब साफ कर दिया है कि उनको किसी भी कर्मचारी व अधिकारी का भ्रष्टाचार तथा नकारापन बर्दाश्त नहीं है। भ्रष्टाचार व नकारापन के खिलाफ मुख्यमंत्री अब पूरी तरह से एक्शन में हैं। उन्होंने अब ऐसे बड़े अधिकारियों की सूची विजलेंस व सीआईडी से तैयार करवाई है जो कि लंबे समय से फिल्ड में जमे हुए हैं और जिनकी रिपोर्ट निगेटिव है। इन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ तबादले में खुड्डे लाइन लगाना तय कर लिया है। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में बड़े स्तर पर अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं।

भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अभियान (Haryana Cm In Action Mood)

हरियाणा विजिलेंस पहले ही अब भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ अभियान चलाए हुए है। एचसीएस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के बाद से ही यह तय हो गया था कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निशाने पर कई बड़े अधिकारी हैं। अब मुख्यमंत्री ने विजिलेंस व सीआईडी से प्रदेश के आईएएस व आईपीएस से लेकर एचसीएस व एचपीएस और दूसरे पब्लिक डिलिंग के अधिकारियों की सूची तैयार करवाई है। ये वे अधिकारी है जो काफी वर्षों से फिल्ड में रहकर अपनी-अपनी जेब भर रहे हैं। इनमें से कई अधिकारी जो रिटायरमेंट के नजदीक हैं, उनको सरकार घर भेजने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा दूसरे अधिकारियों को पब्लिक डीलिंग की पोस्ट से हटाकर कहीं ओर लगाने की तैयारी कर रही है। फिल्ड में सरकार अब केवल ईमानदार लोगों को ही लगाना चाहती है जिससे सरकार की जीरो टोलरेंस पॉलिसी कामयाब हो सके। बताया जा रहा है कि इस सूची में प्रदेश के कई जिलों के बड़े अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।

विजिलेंस के अधिकारियों पर भी है नजर

बताया जा रहा है कि विजिलेंस डीजीपी शत्रुजीत कपुर (DGP Shatrujit Kapoor) न केवल दूसरे विभागों के अधिकारियों पर नजर रखे हुए हैं, बल्कि अपने महकमे के भी छोटे-बड़े अधिकारियों पर भी नजर जमाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि कुछ अधिकारी जो पहले फिल्ड में थे, उनकी रिपोर्ट ठीक नहीं रही, ऐसे में माना जा रहा है कि उनको भी विजिलेंस से हटाया जा सकता है।

Also Read: Boeing 737 Crash चायना ईस्टर्न एयरलाइंस का विमान क्रैश, 133 यात्री थे सवार

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox