हरियाणा के सीएम खट्टर ने रैली के दौरान की कई बड़ी घोषणाएं, ओटू झील की मिट्टी का मूल्य किया 100 रूपये

इंडिया न्यूज़, Haryana News :  हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सिरसा में आयोजित रैली के दौरान कई बड़ी घोषणाओं का ऐलान किया । वहीं किसानों के लिए ओटू झील की मिट्टी का मूल्य 100 रूपए प्रति टन करने का ऐलान किया है और इसके साथ ही शेरांवाली डिस्ट्रिब्यूट्री से 5 जून तक टेल तक पानी पहुंचने का भी ऐलान भी किया। आपको बता दें बीजेपी ने निकाय चुनाव के लिए प्रदेश में अपने पांव जमाने शुरू कर दिए है। भारतीय जनता पार्टी ने सिरसा में प्रगति रैली से इसकी शुरूआत कर दी है।

बता दे की सीएम खट्टर ने ओढ़ां में बने बस स्टॉप का लोकार्पण कर विकास संबंधी छवि पेश करने का प्रयास किया। एक दिन पहले ही बीजेपी ने प्रदेश में जजपा से अलग चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। वहीं सिरसा एयरपोर्ट पर सीएम मनोहर लाल का स्वागत करन के लिए विधायक गोपाल कांडा और बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने पहुंचकर स्वागत किया। इसके बाद सीएम जगदीश नेहरा के निवास स्थान पर पहुंचे।

सिरसा नगर में दो रेलवे ब्रिज बनाने की घोषणा

मुख्यमंत्री ने गांव ओढां में एक करोड़ 15 लाख 25 हजार रूपए की लागत से बने बस स्टेंड का लोकार्पण भी किया। पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत मंच पर माला पहनाकर किया। इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने सुनील जाखड़ को स्वयं फोन करके यहां बुलाया है। साथ ही उन्होंने कहा है की ये उनका 47 साल का अनुभव है। हमारा नारा हरियाणा एक, हरियाणवी एक है। ये हमारा परिवार है। हमने सात साल में 2676 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए है। खट्टर ने सिरसा नगर में दो रेलवे ब्रिज बनाने की घोषणा की और 6 ब्लॉक में औद्योगिक कलस्टर बनाया जाएगा। गांव बनवाला में सवा सौ एकड़ जमीन ओढ़ा में है जिसमें खेलों के लिए उद्योग बनाया जाएगा। उस पर कुछ जरूर करेंगे।

भ्रष्टाचार पर नकेल कसेगी सरकार

सीएम ने बताया कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने का काम करेगी । आपको बता दें 2022 में 24 मृत्यु हुई है। इसमें से 23 युवा 30 साल से कम है। युवा नशे में गर्त है। फतेहाबाद में 16 मौतें हुई, ये 18 से 30 साल के हैं। युवाओं को खेल में आगे बढ़ाने के व्यामशाला बनाएंगे। रानियां, ऐलनाबाद और डबवाली में चुनाव आचार संहिता है, इसलिए इन शहरों को छोड़कर, 50 गांवों में व्यायमशाला बनाए जाएगी। साथ ही जिम खोली जाएगी, ताकि खेलों में उनका मन लगेंगे और नशे से छूटेंगे।

सीएम ने बताया कि सरकारी नौकरी केवल योग्यता के आधार पर मिलेगी। नौकरियों में धांधली में 1100 लोग संलिप्त पाए गए हैं। 800 पकड़े हैं, 300 भागे हुए हैं। एक बात कड़वी कह रहा हूं कि कभी-कभी जनता के लोग भी फंस जाते हैं। लोगों के माध्यम से बंदर बांट नहीं होनी चाहिए। विजिलेंस को मजबूत किया। सीएम ने कहा कि ओटू झील की मिट्टी सोना है।

सोमवार से किसानों को सरकारी विभाग मिट्टी की भराई करके देगा। 100 रुपये प्रति टन मिट्टी का रेट तय किया गया है। जिस किसान को चाहिए वो ले जा सकता है। सीएम ने कहा कि शेरांंवाली डिस्ट्रीब्यूटरी से 5 जून तक टेल तक पानी पहुंच जाएगा। 88 करोड़ रुपये की सिंचाई विभाग की घोषणाएं मंजूर की। 34 करोड़ रुपये वाटर ड्रेनेज सिस्टम के लिए मंजूर किया है। सीएम ने गांवों के लिए कुल 575 करोड़ की योजनाओं की मंजूरी दी।

आज की रैली है सबसे बड़ी रैली :बिजली मंत्री

बिजली मंत्री ने बताया कि आज की रैली सबसे बड़ी रैली है । आज कई रैलियां हो रही हैं,कांग्रेसी और कुरुक्षेत्र में भी आप की रैली हो रही है। लेकिन ये रैली सबसे बड़ी है। मंत्री ने कहा कि आज हम अपनी कोई मांग नहीं कर रहे। हम तो आपका स्वागत करने के लिए जुटे हैं। पश्विमी बंगाल में आज टीएमसी और भाजपा है। मायावती ने सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूला से सरकार बनाई। बादल साहिब 25 साल मुख्यमंत्री रहे। उन्होने कहा कि अकाली दल खत्म हो गया है। उसके अब केवल 2 ही विधायक हैं। अब भारत में क्षेत्रीय पार्टियों का दौरा बीत गया है।

कालांवाली में टेक्सटाइल यूनिट की कि है मांग 

विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि सिरसा शहर के लिए जो भी मांगें सीएम के समक्ष रखीं, उनसे कभी इन्होंने मना नहीं किया। इनसे पहले जितने भी सीएम आए वो सभी अपनी जेबें भरने आए। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि कालांवाली में टेक्सटाइल यूनिट लगाएं, ताकि युवाओं को रोजगार मिलें। सीएम साहब को याद होगा जब चुनावों से पहले जन आशीर्वाद यात्रा में कपास के खेत दिखाए थे, तब आपने टैक्सटाइल यूनिट लगाने पर चर्चा की थी।

युवाओं को नशे से दूर करने का संकल्प लिया था। परंतु पंजाब और राजस्थान से नशा आना बरकरार है। नशा मुक्ति केंद्र खोले जाएं, ताकि युवा मौत के मुंह में ना जा सकें। सिरसा के युवाओं को बचा लो। सांसद ने कहा कि तीन नगर पालिका के चुनाव जीत कर दिखाएं और विधानसभा चुनाव 2024 में पांचों विधानसभा सीटें जीत कर दिखाएंगे।

सरदार कहलाने के लिए चाहिए जज्बा :जाखड़

पंजाब के भाजपा नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि उनका ननिहाल हरियाणा में है। पीएम का अहसान है कि उन्हें भाजपा में शामिल किया। उन्हें मस्का लगाने की आदत नहीं है। सीएम साहब आपके सिर पर केसरिया पगड़ी अच्छी लग रही है। हर आदमी के सिर पर पगड़ी फबती नहीं है। सरदार कहलाने के लिए जज्बा चाहिए। उन्होंने बताया कि वह घोड़ी नहीं चढ़े कभी, लेकिन उन्होंने बारातें बहुत देखी हैं। आप के विरोधी आप पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगा सकते।

सीएम के आगमन को लेकर धरने पर गोकुल सेतिया

सीएम की विजिट को लेकर 27 मई से सिरसा में पूर्व भाजपा व युवा नेता गोकुल सेतिया धरने पर बैठे हैं। गोकुल सेतिया पूर्व मंत्री लक्षमण दास अरोड़ा के नाती हैं और विधानसभा चुनाव में गोपाल कांडा से केवल 600 वोट से हार गए थे। सीएम की पूर्व की घोषणाओं की पूर्ति न होने के कारण वे दो दिन की भूख हड़ताल पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें : अब बदलेगा हरियाणा रैली में आज अरविंद केजरीवाल कुरुक्षेत्र में भरेंगे हुंकार

Connect With Us : Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Haryana Assembly Election Counting : यही रात अंतिम….यही रात भारी….8 अक्तूबर 8 बजे खुलेगी किस्मत की पिटारी 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Counting : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कल…

5 mins ago

Accident In Bhiwani : ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से एक महिला की मौत, तीन की हालत गंभीर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Accident In Bhiwani : भिवानी जिला के गांव बलियाली में…

50 mins ago

Rewari News : रेवाड़ी में 21 वर्षीय युवक ने लगाया फंदा, आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rewari News : रेवाड़ी जिले के गांव गुरावड़ा में एक…

1 hour ago

Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा India…

2 hours ago

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

हरियाणा में कांग्रेस की बहुमत वाली सरकार बनने जा रही है :  कुमारी सैलजा राहुल…

2 hours ago

Haryana Elections 2024: ’70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’, कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला का दावा

India News Haryana, Haryana Elections 2024: हरियाणा में आगामी चुनावों के परिणाम को लेकर कांग्रेस…

3 hours ago