होम / khelo India Youth Games : स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकार देगी एक लाख रुपए : मनोहर लाल

khelo India Youth Games : स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकार देगी एक लाख रुपए : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : February 6, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana (khelo India Youth Games) : मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के छठे दिन हरियाणा के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर 10 गोल्ड पर अपना कब्जा किया। इसी के साथ प्रदेश के खिलाड़ियों ने 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल पर भी कब्जा किया है।

खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि हरियाणा ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि हरियाणा खेलों की सुपर पावर है।

सीएम ने कहा कि खेलों इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को एक लाख, रजत मेडल विजेता को 60 हजार और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ी को 40 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी जबकि प्रतिभागी खिलाड़ी को प्रोत्साहन के रूप में पांच हजार रुपए दिए जाते हैं।

ये बोले खेल विभाग के निदेशक व आईपीएस पंकज नैन

खेल विभाग के निदेशक व आईपीएस पंकज नैन ने जानकारी देते बताया कि  5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्य प्रदेश के 8 शहरों में 11 फरवरी तक चलेंगे। 27 खेलों में देश के लगभग 6 हजार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हरियाणा ने बॉक्सिंग में 8 स्वर्ण सहित 15 पदक व एथलेटिक्स में 4 गोल्ड, 4 सिल्वर, 4 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं जबकि निशानेबाजी में दो गोल्ड, 3 सिल्वर, 2 कांस्य व साइकिलिंग में 3 गोल्ड, एक सिल्वर जीता है। बैडमिंटन में दो गोल्ड, वॉलीबॉल में एक गोल्ड, आर्चरी दो स्वर्ण पदक अब तक हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें:  Earthquake in Syria and Turkey : सीरिया और तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, 313 की मौत

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox