Haryana Cm Pc प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक गंभीर मामला: मनोहर लाल

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Haryana Cm Pc प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में हरियाणा सरकार ने पंजाब सरकार पर कड़ा निशाना साधा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सुरक्षा में चूक कांग्रेस का षड्यंत्र है। पंजाब दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के मसले पर हुई चूक से हरियाणा सरकार खफा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अवरोध पैदा करना काफी निंदनीय है। पंजाब सरकार को बर्खास्त करने के लिए राष्ट्रपति से निवेदन करेंगे। इसीलिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। प्रधानमंत्री के साथ इस प्रकार की घटना स्वीकार नहीं होगी। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबोधित करते हुए सीएम ने यह भी कहा कि बेरोजगारी के मामले पर विपक्ष जो आरोप लगा रहा है वह पूरी तरह से गलत है। हरियाणा में केवल 6.1 फीसदी बेरोजगारी दर है वहीं 134-ए के तहत अब स्कूल की फीस में सरकार की ओर से 200 रुपए की बढ़ोतरी होकर मिलेगी। कोरोना के मुद्दे पर भी सीएम ने कहा कि कुल एक्टिव केस 8000 सिर्फ ओमिक्रोन के 114 मामले हैं, जिसमें से 83 ठीक हो चुके हैं और 31 एक्टिव केस है।

ये था पूरा मामला (Haryana Cm Pc)

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक बड़ा मुद्दा बन गई है। पंजाब के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर जब प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। प्रधानमंत्री 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमावर्ती राज्य पंजाब में अक्षम कांग्रेस सरकार है, जो भारत के प्रधानमंत्री को उनके पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकी। यह देश के लिए बड़ा जोखिम है। पीएम प्रदेश को कई सौगातें देने वाले थे, इनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, फिरोजपुर में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर और कपूरथला-होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

प्रधानमंत्री की दिर्घायु के लिए की माता मनसा देवी मंदिर में की विशेष पूजा (Haryana Cm Pc)

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रधानमंत्री की दिर्घायु के लिए माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचे और इस दौरान विशेष पूजा की। इस दौरान मनोहर लाल के साथ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता समेत कई भाजपा नेताओं ने हवन में आहुतियां डालीं। वहीं महामृत्युंजय जाप भी किया गया। मनोहर लाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। पीएम ने अनुच्छेद 370 और राम मंदिर जैसे मुद्दे बेहद शांतिपूर्वक हाल किए हैं।

Also Read: Corona Cases Today देश में 1,17,100 केसों ने बढ़ाई चिंता

Connect With Us: Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा

Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा…

15 mins ago

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख…

32 mins ago

Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी

कहा- कांग्रेस काघोषणा पत्र जाली... भाजपा ने जो वादे किए, वो पूरा करेगी दुष्यन्त वीडियो…

53 mins ago