होम / Public Dialogue Program : मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 3 दिवसीय जन संवाद कार्यक्रम आज से

Public Dialogue Program : मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 3 दिवसीय जन संवाद कार्यक्रम आज से

• LAST UPDATED : May 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Public Dialogue Program, चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 3 दिवसीय जन संवाद कार्यक्रम महेंद्रगढ़ में 24 मई यानी आज से शुरू होने जा रहा है। 3 दिनों में वे यहां 9 सथानों पर लोगों से रू-ब-रू होंगे। सीएम के जनसंवाद कार्यक्रम में परंपरागत व ग्रामीण परिवेश की झलक देखने को मिलेगी।

भव्य अंदाज में ग्रामीण करेंगे सीएम का स्वागत

ग्रामीणों द्वारा ठेठ हरियाणवी अंदाज में मुख्यमंत्री का पगड़ी पहनाकर भव्य स्वागत किया जाएगा। जिले में जिन जगहों पर सीएम के कार्यक्रम होंगे, वहां मुख्यमंत्री सहित तमाम मेहमानों के लिए स्टेज पर सोफे व कुर्सियों के बजाए परंपरागत मूढों की व्यवस्था की गई है।

राबड़ी का स्वाद भी चखेंगे मेहमान

लोगों से जहां संवाद किया जाएगा वहीं गर्मी के सीजन में दक्षिणी हरियाणा की सबसे फेवरेट डिश के रूप में माने जाने वाली राबड़ी का स्वाद भी मेहमान चख सकेंगे। कुछ जगह पर ग्रामीणों द्वारा परंपरागत शैली में छप्पर होंगे जोकि काफी अनूठे ढंग में होंगे। मुख्य स्टेज को भी गाय के गोबर तथा मिट्टी के लेप से सजाया गया है। पेयजल के लिए हर जगह पर पानी के मटके रखवाए जाएंगे।

सीएम मनाएंगे बच्चों का जन्मदिन

इसके अलावा संबंधित जिन बच्चों का जन्मदिन होगा, उनका जन्मदिन भी मुख्यमंत्री स्टेज पर ही उनके साथ मनाएंगे। इस संबंध में जिला प्रशासन ने गांव के सरपंच व बीडीपीओ से सूची लेकर बच्चों को सूचित भी कर दिया है। वहीं 24 से 26 मई तक मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दौरे के दौरान 3 किलोमीटर के दायरे में किसी भी यूएवी (अनमैंड एरियल व्हीकल) के उड़ने पर धारा 144 लागू कर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है।

जानिए सीएम के तीन दिन के कार्यक्रम का शेड्यूल

उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 24 से 26 मई तक 3 विधानसभा क्षेत्रों के 9 गांवों में जन संवाद कार्यक्रम करेंगे। 24 मई को जहां नांगल चौधरी विधानसभा के बलाह कलां गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में, निजामपुर में व्यायामशाला में व मौसनुता गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे।

वहीं 25 मई को नारनौल विधानसभा के ढाणी बाठोठा गांव के ज्ञान केंद्र, मंडलाना के ज्ञान केंद्र व सीहमा गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे। इसके अतिरिक्त 26 मई को महेंद्रगढ़ विधानसभा के गांव नांगल सिरोही के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में, बवानियां में खेल का मैदान नजदीक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय व सतनाली के सामुदायिक केंद्र में जनसंवाद कार्यक्रम करेंगे।

यह भी पढ़ें : UPSC Result : यूपीएससी की परीक्षा में छाए हरियाणा के छोरे-छोरियां

यह भी पढ़ें : Corona Virus cases 24 May : देश में कोरोना संक्रमण के 552 नए मामले, 6 की मौत

यह भी पढ़ें : Rohtak Honor Killing : रोहतक के गांव में ऑनर किलिंग, पुलिस को मिली केवल हड्डियां

Tags: