होम / Haryana Cm Statement Manohar lal Statement सरकारी स्कूलों में बनाई जाए ट्रांसपोर्ट विंग

Haryana Cm Statement Manohar lal Statement सरकारी स्कूलों में बनाई जाए ट्रांसपोर्ट विंग

• LAST UPDATED : February 26, 2022

Haryana Cm Statement Manohar lal Statement

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Haryana Cm Statement Manohar lal Statement प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने कहा कि जिन गांवों में स्कूल ज्यादा दूरी पर हैं, वहां सरकारी स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। इसके लिए स्कूल ट्रांसपोर्ट विंग (transport wing) की भी स्थापना की जाए और स्कूल शिक्षक को ट्रांसपोर्ट का नोडल आफिसर बनाया जाए। मुख्यमंत्री शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में शिक्षा मंत्री कंवरपाल भी मौजूद रहे।

शिक्षकों की नहीं रहने दी जाएगी कमी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जिन स्कूलों में कम बच्चे हैं, वहां पर छोटे वाहन की व्यवस्था की जा सकती है। इसके अलावा जहां अधिक बच्चे हैं, वहां बड़ा वाहन लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी जिले में शिक्षकों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। इसके लिए सार्थक दिशा में विचार-विमर्श किया जा रहा है।

134-ए के तहत पात्र विद्यार्थी को जरूर मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री ने आगामी सत्र के लिए 134-ए के तहत होने वाले दाखिलों के संबंध में पहले से ही रणनीति बनाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी सत्र में किसी भी पात्र विद्यार्थी को 134-ए के तहत दाखिले से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। इसके अलावा हरियाणा सरकार मॉडल संस्कृति स्कूलों की संख्या को भी बढ़ाने जा रही है। अत्याधुनिक सुविधाओं वाले इन स्कूलों में भी ऐसे विद्यार्थियों के दाखिले करवाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने इस बैठक के दौरान शिक्षकों की आॅनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी, मेवात में टीचिंग वालंटियर लगाए जाने के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

Also Read: Corona News Update Today देश में घटते केस सुखद आसार, एक्टिव केस मात्र 1,21,888

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox