होम / Haryana Corona Cases : प्रदेश में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा, यमुनानगर में महिला ने तोड़ा दम

Haryana Corona Cases : प्रदेश में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा, यमुनानगर में महिला ने तोड़ा दम

• LAST UPDATED : April 5, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Corona Cases : प्रदेश में कोरोना संक्रमण में फिर उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। कल जहां कोरोना के केस 203 आए थे वहीं आज 24 घंटों में 193 नए संक्रमित मिले हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ौत्तरी हो रही है। आज सक्रिय मरीज 840 तक हो गए हैं।

वहीं आज यमुनानगर में कोरोना संक्रमित एक महिला (50) ने दम तोड़ दिया है। बता दें कि रादौर ब्लॉक निवासी महिला को 30 मार्च को चंडीगढ़ पीजीआई के लिए रेफर किया गया था लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

गुरुग्राम में स्थिति अभी घातक 

प्रदेश के तीन जिलों में कोरोना के कारण हालात खराब होते जा रहे हैं जिसमें टॉप लिस्ट में गुरुग्राम है, दूसरे नंबर पर फरीदाबाद और तीसरे नंबर पर पंचकूला शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो गुरुग्राम में 98, फरीदाबाद में 42 और पंचकूला में 25 नए मामले मिले हैं। इसके अतिरिक्त अन्य जिलों में भी केस देखे जा रहे हैं।

विज के अधिकारियों को निर्देश

Haryana Corona Cases

Haryana Corona Cases

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने SOP तैयार करने के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए हैं, जिसमें कहा गया है कि अधिक भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क जरूर पहनें, साबुन या सैनिटाइजर या पानी से हाथों को बार-बार धोएं, आंखों, नाक व मुंह काे छूने से बचें, संक्रमित व्यक्ति से एक हाथ की दूरी बनाए रखें, खांसते-छींकते समय अपने मुंह को ढक लें। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, अधिक लोगों के बीच अर्थात समूह में खाना न खाएं।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona : 100 से अधिक भीड़ वाले समारोह में मास्क जरूरी : अनिल विज

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT