होम / Haryana Corona News दिल्ली, पंजाब और हिमाचल से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना की मार

Haryana Corona News दिल्ली, पंजाब और हिमाचल से सटे हरियाणा के जिलों में कोरोना की मार

• LAST UPDATED : January 15, 2022

गुरुग्राम, फरीदाबाद, पंचकूला, अंबाला और सोनीपत में सबसे ज्यादा मामले
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Haryana Corona News हरियाणा में कोरोना के नए मामले एक बार फिर से उफान पर हैं और बीमारी निरंतर अपने पांव पसारती जा रही है। दिनों दिन बढ़ रहे केसों के कारण प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़नी शुरू हो गई है। कोरोना की तीसरी लहर में जो नए केस आए हैं, उनसे पता चलता है कि ज्यादातर मामले उन जिलों में रिपोर्ट हो रहे हैं जो अन्य राज्यों से सटे हैं। दिल्ली, पंजाब, यूपी और हिमाचल से लगे राज्यों में कोरोना की मार ज्यादा पड़ी है। ऐसे में जरूरी है कि यहां ज्यादा ध्यान दिया जाए। इसके अलावा ये भी बता दें कि बीमारी के चलते मरीजों की मौत के आंकड़ों में भी इजाफा हो रहा है।

गुरुग्राम-फरीदाबाद के जिलों में ज्यादा कहर Haryana Covid 

Haryana Corona News

पिछली बार गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में कोरोना के केस अन्य जिलों से कहीं ज्यादे थे। अबकी बार भी कमोबेश स्थिति पिछली बार की तरह ही है। हरियाणा सरकार ने इन जिलों में कोरोना के बड़े पैमाने पर फैलने के पीछे दिल्ली फैले संक्रमण को जिम्मेदार ठहराया था। दिल्ली में अबकी बार भी देश के अन्य राज्यों से कहीं ज्यादा मामले रिपोर्ट रहे हैं। आंकड़ों से साफ है कि गुरुग्राम और फरीदाबाद सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में हैं। गुरुग्राम में तो प्रदेशभर में रिपोर्ट हुए कुल केसिज के करीब 45 फीसदी मामले रिपोर्ट हो चुके हैं जो स्थिति की गंभीरता को दर्शा रहे हैं। ये भी माना जा रहा है इन दोनों जिलों में दिल्ली के मरीज भी इलाज के लिए आ रहे हैं और इसके चलते यहां मरीजों का आंकड़ा ज्यादा है। दोनों जिलों में कुल केसिज के 50 फीसदी से भी ज्यादा मामला आए हैं।

अंबाला में कोरोना की मार Covid Cases in Ambala

Haryana Corona News

अंबाला भी कोरोना से संक्रमित जिलों में ऊपर है और अंबाला पंजाब से सटा है। जानकारों की मानें तो अंबाला में भी पंजाब से मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार पंजाब के लालड़ू व आसपास के इलाकों के मरीज इलाज के लिए यहां आ रहे हैं। अंबाला होम व हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज का गृह क्षेत्र और यहां अस्पतालों में सुविधाएं अन्य की तुलना में बेहतर हैं। आंकड़ों के अनुसार हरियाणा में आए कुल मामलों में से करीब 4 फीसदी तो अकेले अंबाला में हैं।

पंचकूला में चंडीगढ़ और हिमाचल से आ रहे मरीज Haryana Covid Cases

पंचकूला की बात करें तो यह हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ से सटा हुआ है। जानकारी के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश से निरंतर लोग इलाज के लिए आ रहे हैं। पंचकूला हरियाणा का बड़ी गतिविधियों का केंद्र व जिला है। प्रदेशभर के कई विभागों के मुख्यालय यहां हैं और बड़ी संख्या में यहां कर्मचारी वर्ग भी है। यहां के सामान्य अस्पताल में हिमाचल प्रदेश से बड़ी संख्या में मरीज इलाज के आ रहे हैं। प्रदेश भर में रिपोर्ट हुए कुल मामलों का करीब 5 फीसद पंचकूला में रिपोर्ट हुआ है। इसके अलावा पंचकूला में पंजाब के मरीज भी निरंतर इलाज के लिए आ रहे हैं और संक्रमित मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। प्राप्त जानकारी अनुसार पंजाब के डेराबस्सी बलटाना और जीरकपुर इलाकों के लोग बड़े स्तर पर पंचकूला में इलाज के आ रहे हैं। वहीं ये भी बता दें कि यूपी से सटे सोनीपत में भी कोरोना केस तेजी से रिपोर्ट हो रहे हैं। इसके अलावा सोनीपत देश की राजधानी दिल्ली से सटा है। स्वास्थ्य विभाग के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि सोनीपत में दिल्ली के लगते कस्बों से इलाज के लिए सोनीपत में आ रहे हैं, जिसके यहां केसिज की संख्या बढ़ी है।

ये बोले स्वास्थ्य मंत्री विज 

Haryana Corona News
हरियाणा के सभी अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अस्पतालों में दवाइयों का पूरा स्टॉक है वहीं आॅक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी जरूरी प्रबंध किए गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य संस्थानों में पर्याप्त मात्रा में डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ मौजूद है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार ने बेहतरीन इंतजाम किए हैं। इसके अलावा पुलिस विभाग को निर्देश जारी किए गए हैं कि कोविड नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करें और नियम तोड़ने वालों के साथ सख्ती के साथ निपटा जाए।

Also Read: Manohar Lays Stone of Jagadhri Samrat Mihir Bhoj Vidyapeeth गुरुकुल शिक्षा हमें बनाती है संस्कारवान : सीएम

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के बीच बबली ने किसानों से मांगी माफी, धक्का मुक्की का था मामला
Robbery: काले जादू का खौफ दिखाया, महिला के साथ दिया ऐसे वारदात को अंजाम, जानें पूरा मामला
Haryanvi Returns From Indonesia : युवक इंडोनेशिया में बनाए गए थे बंधक, सकुशल पहुंचे अपने प्रदेश
Rahul Gandhi: सुबह-सुबह करनाल पहुंचे नेता राहुल गांधी, अमेरिका दौरे में एक युवक से किए वादे को निभाया
Bhupinder Singh Hooda : पंजाब से ज्यादा हरियाणा का युवा नशे की दलदल में…, सरकार आते ही नशे काे जड़ से उखाड़ फेंकेंगे
Haryana Election-BJP: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लौटेगी, बीजेपी नेता किरण चौधरी ने किया बड़ा दावा
Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox