होम / Haryana Corona : प्रदेश में आज आए इतने केस

Haryana Corona : प्रदेश में आज आए इतने केस

• LAST UPDATED : May 10, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Corona, चंडीगढ़ : हरियाणा में कोरोना के केस अभी भी थमे नहीं हैं। आज भी कोरोना के केसों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में 57 नए मामले सामने आए हैं वहीं बता दें कि कल 89 केस आए थे।

प्रदेश में वैक्सीन खत्म

प्रदेश में वैक्सीन संकट भी लगातार बना हुआ है। कुल मिलाकर बात की जाए तो अब वैक्सीन खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं, बूस्टर डोज भी खत्म हो चुकी है। केंद्र सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अब प्रदेश सरकार खुद वैक्सीन खरीदने की तैयारी कर रही है।

पहली डोज 100% ले चुके

वहीं प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज 100 प्रतिशत लोग ले चुके हैं। दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों ने ले ली है। बूस्टर डोज को लेकर हालात पहले से ही खराब हैं। अब तक प्रदेश में मात्र 20.13 लाख लोगों ने ही बूस्टर डोज ली है। लेकिन 31 मार्च के बाद से कोरोना वैक्सीन की समस्या जारी है। प्रदेश सरकार ने गत दिनों केंद्र सरकार को पत्र लिखकर 50 हजार खुराक की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने उपलब्ध कराने से हाथ खड़ कर दिए, इतना ही नहीं, राज्यों को ही दवा का प्रबंध करने की जिम्मेदारी दे दी।

यह भी पढ़ें : Corona Virus Upate 10 May : देश में कोरोना वायरस 2,109 नए मामले सामने आए

यह भी पढ़ें : New Excise Policy 2023-2024 : हरियाणा में शराब 5% महंगी तो बीयर 10% सस्ती, व्यापारियों के लिए घटेगा लाइसेंस शुल्क

Tags: