होम / Haryana Corona : प्रदेश में कोरोना ने फिर डराना शुरू किया, आज 53 नए मामले

Haryana Corona : प्रदेश में कोरोना ने फिर डराना शुरू किया, आज 53 नए मामले

• LAST UPDATED : March 27, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana : प्रदेश में एक बार फिर कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घंटे में 53 लोगों को कोरोना हुआ है। कल 48 केस सामने आए थे। दो दिनों में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर दोगुनी हो गई है। सक्रिय केस अब 202 तक पहुंच गए हैं। अकेले गुरुग्राम में ही एक दिन में 39 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, जबकि फरीदाबाद में 7, पंचकूला में 5, हिसार और यमुनानगर जिले में 1-1 लोगों में कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं।

24 घंटों में इतने सैंपल लिए गए

हरियाणा में 24 घंटे में लिए गए सैंपलों की बात करें तो 2712 लोगों के सैंपल लिए गए। इसके साथ प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 2.05 रिकॉर्ड की गई है। वहीं रिकवरी रेट में गिरावट दर्ज की गई है।

मालूम रहे कि 17 नवंबर, 2019 से पूरे विश्व ने कोरोना महामारी का प्रकोप झेला है। 2019 में आई पहली लहर के बाद 2020 में दूसरी और 2021 में तीसरी लहर ने सबको काफी अधिक प्रभावित किया है, जिस कारण अनेक लोगों की मौत हुई है और अर्थ व्यवस्था पर भी भारी प्रभाव पड़ा है। चीन के शहर वुहान में पहला केस पाया गया था, जिसके बाद न जाने कितने लोगों को अपने परिवार के सदस्यों को खोना पड़ा था, लेकिन अभी भी लगातार केसों में उतार-चढ़ाव जारी है।

  • हर व्यक्ति से आवश्यक दूरी बनाए रखें।
  • अल्कोहल-आधारित हैंड सैनेटाइजर का बार-बार प्रयोग करें।
  • जब आपकी बारी हो, तब वैक्सीन जरूर लगवाएं।
  • अपने हाथों को बार-बार साबून से साफ करें।
  • खांसते या छींकते समय अपनी नाक और मुंह को अच्छी तरह ढक लें।

Tags: