होम / Haryana Corona Update : प्रदेश में कोरोना फिर डरा रहा, 24 घंटे में दूसरी मौत, 243 नए केस

Haryana Corona Update : प्रदेश में कोरोना फिर डरा रहा, 24 घंटे में दूसरी मौत, 243 नए केस

• LAST UPDATED : April 6, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Corona Update : प्रदेश में अब कोरोना फिर डराने लगा है। कुछ घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण से दूसरी मौत का मामला भी सामने आ गया है। मालूम रहे पहले जहां यमुनानगर निवासी महिला ने कोरोना से दम तोड़ा हैं वहीं आज पंचकूला में एक मौत का मामला सामने आया है। इस कारण हड़कंप मचता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में 243 नए केस सामने आए हैं, वहीं सक्रिय मरीज भी 951 तक जा पहुंचे हैं।

गुरुग्राम में सबसे अधिक केस

गुरुग्राम जिले इस समय सबसे टॉप लिस्ट में चल रहा हैं जहां कोरोना के सबसे अधिक केस मिले हैं। यहां आज 140 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर फरीदाबाद है जहां 38, पंचकूला में 16, यमुनानगर में 13, अंबाला में 11, करनाल में 10, रोहतक में 4, सोनीपत में 4, कुरुक्षेत्र में 3, पानीपत और झज्जर में 2-2 नए केस मिले हैं।

24 घंटे में 3760 जांच के लिए नमूने लिए गए

केसों के बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड़ पर आ गया है। इसीलिए 24 घंटे के दौरान 3760 कोरोना संक्रमण की जांच के लिए नमूने लिए गए। बता दें कि 24 घंटों में 11 जिलों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। 132 कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य लाभ लेकर ठीक हो चुके हैं।

10 और 11 को की जाएगी मॉकड्रिल

मालूम रहे कि गत दिनों कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि जहां कहीं भी 100 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग होगी वहां मास्क अनिवार्य होगा। इतना ही नहीं, उन्होंने अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के भी निर्देश दिए थे। इसके अतिरिक्त उन्होंने 10 और 11 अप्रैल को अस्पतालों में मॉकड्रिल के भी निर्देश दिए गए हैं।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT