होम / Haryana Corona Update : प्रदेश में कोरोना अब धरातल में जाता नजर आ रहा, आज मात्र इतने केस

Haryana Corona Update : प्रदेश में कोरोना अब धरातल में जाता नजर आ रहा, आज मात्र इतने केस

• LAST UPDATED : May 13, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Corona Update, चंडीगढ़ : प्रदेश में कोरोना के केस अब धरातल में जाते नजर आ रहे हैं। जी हां, कई दिनों से कोरोना के केसों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कल जहां 51 केस आए थे वहीं आज 56 नए मामले सामने आए हैं वहीं बता दें कि कल 89 केस आए थे।

प्रदेश में वैक्सीन का कोटा खत्म

प्रदेश में वैक्सीन संकट भी लगातार बना हुआ है। कुल मिलाकर बात की जाए तो अब वैक्सीन खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं, बूस्टर डोज भी खत्म हो चुकी है। केंद्र सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में अब प्रदेश सरकार खुद वैक्सीन खरीदने की तैयारी कर रही है।

पहली डोज 100% ले चुके

वहीं प्रदेश में वैक्सीन की पहली डोज 100 प्रतिशत लोग ले चुके हैं। दूसरी डोज 88 प्रतिशत लोगों ने ले ली है। बूस्टर डोज को लेकर हालात पहले से ही खराब हैं। अब तक प्रदेश में मात्र 20.13 लाख लोगों ने ही बूस्टर डोज ली है। लेकिन 31 मार्च के बाद से कोरोना वैक्सीन की समस्या जारी है। प्रदेश सरकार ने गत दिनों केंद्र सरकार को पत्र लिखकर 50 हजार खुराक की मांग की थी, लेकिन केंद्र सरकार ने उपलब्ध कराने से हाथ खड़ कर दिए, इतना ही नहीं, राज्यों को ही दवा का प्रबंध करने की जिम्मेदारी दे दी।

यह भी पढ़ें : Girl Student Suicide : सोनीपत में कंपार्टमेंट आने पर छात्रा ने कर लिया सुसाइड

यह भी पढ़ें : CBSE 10th Result 2023 : 12वीं के बाद अब 10वीं का परीक्षा परिणाम भी जारी

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox