HTML tutorial
होम / Haryana Coronavirus : प्रदेश में 24 घंटे में आए 152 नए केस

Haryana Coronavirus : प्रदेश में 24 घंटे में आए 152 नए केस

• LAST UPDATED : April 4, 2023

इंडिया न्यूज, Haryana Coronavirus : प्रदेश में कुछ दिनों से कोरोना के कारण हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घंटे में 152 लोगों में कोरोना के केस सामने आए हैं। वहीं आपको यह भी बता दें कि एक सप्ताह में किए गए 25,404 सैंपलों की जांच में एक्सबीबी.1- एक्सबीबी.1.5 वेरिएंट मिला है। बढ़ते केसों को देखते हुए ही विज ने लोगों को बूस्टर डोज लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

इन जिलों में इतने केस मिले

Haryana Coronavirus

Haryana Coronavirus

हरियाणा के जिला गुरुग्राम ऐसा जिला है जहां हालात काफी खराब हैं। यहां 73 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा पंचकूला में 26, फरीदाबाद में 19, अंबाला व यमुनानगर में 7-7 नए, करनाल-पलवल में 4, पानीपत, कुरुक्षेत्र में 3-3, महेंद्रगढ़, झज्जर में 2-2, सोनीपत और रोहतक में 1-1 नए मामले मिले हैं।

साबुन-सैनिटाइजर या पानी से हाथों को धोते रहें

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री ने SOP तैयार करने के लिए निर्देश अधिकारियों को दिए हैं, जिसमें कहा गया है कि अधिक भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क जरूर पहनें, साबुन या सैनिटाइजर या पानी से हाथों को बार-बार धोएं, आंखों, नाक व मुंह काे छूने से बचें, संक्रमित व्यक्ति से एक हाथ की दूरी बनाए रखें, खांसते-छींकते समय अपने मुंह को ढक लें। इसके अतिरिक्त सार्वजनिक स्थानों पर न थूकें, अधिक लोगों के बीच अर्थात समूह में खाना न खाएं।

यह भी पढ़ें : Haryana Corona : 100 से अधिक भीड़ वाले समारोह में मास्क जरूरी : अनिल विज

यह भी पढ़ें : Husband Buys Land on Moon : पत्नी को किया चांद का टुकड़ा गिफ्ट

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox