प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election 2024: चुनाव के आखिरी हफ्ते में भी कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, अब इन नेताओं को पार्टी से किया बाहर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही कांग्रेस एक बार फिर एक्शन मोड में आ गई है। जिन नेताओं ने बगावती रुख अपनाया है उन्हें पारी ने वक्त से पहले ही निष्कासित कर दिया है। दरअसल, हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने निर्दलीय चुनाव लड़ रहे दो और नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया है।जिन नेताओं को पार्टी से बाहर नकाला गया है उनमे उचाना कलां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे वीरेंद्र गोग्रिया और बाढड़ा विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार सोमवीर घसोला शामिल हैं। और इन नेताओं को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित किया है।

  • पार्टी ने चुनाव से पहले लिया बड़ा एक्शन
  • इस वजह से नाराज थे कांग्रेस नेता

Himanta Biswa Sarma: ‘पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया तो लात मारकर…’ मदरसों पर क्यों भड़के असम CM? राहुल गाँधी को भी लिया लपेटे में

पार्टी ने चुनाव से पहले लिया बड़ा एक्शन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश का माहौल काफी गरमाया हुआ है। आपको बता दें इससे पहले भी कांग्रेस ने शुक्रवार को पार्टी के 13 नेताओं को “पार्टी विरोधी गतिविधि” के आरोप में निष्कासित कर दिया था। दरअसल, इन नेताओं ने भी राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा आधिकारिक तौर पर चुने गए उम्मीदवार के खिलाफ बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था। जिसकी वजह से कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लेते हुए कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता पर अंकुश लगाने के लिए उन्हें तत्काल प्रभाव से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

Rahul-Priyanka Haryana Visit : हरियाणा चुनावी प्रचार के आख़िरी हफ़्ते राहुल-प्रियंका की जोड़ी हरियाणा में कैसे करेगी कमाल ?

इस वजह से नाराज थे कांग्रेस नेता

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा टिकट नहीं मिलने से कई नेता निराश थे, लेकिन बाद में पार्टी इनमें से कई की नाराजगी दूर करने में सफल रही थी। पर कुछ नेता ऐसे थे इनमे आक्रोश भरा हुआ था । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री संपत सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद नलवा सीट से अपना नामांकन वापस ले लिया, जबकि एक अन्य नेता राम किशन ‘फौजी’ ने भी बवानी खेड़ा सीट से अपना नाम वापस ले लिया।

Haryana Election 2024 : जीत को लेकर कांग्रेस का मेगा प्लान तैयार, राहुल-प्रियंका होंगे रथ पर सवार…चार दिन चलेगी रथयात्रा 

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

Haryana-Congress: बीजेपी के गढ़ में प्रियंका गाँधी भरेंगी हुंकार, कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा आज

Haryana-Congress: बीजेपी के गढ़ में प्रियंका गाँधी भरेंगी हुंकार, कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा आज

4 mins ago

CM Saini: “हरियाणा कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़, एमपी जैसा…”, नायब सिंह सैनी ने बताई कांग्रेस की सच्चाई

CM Saini: "हरियाणा कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़, एमपी जैसा...", नायब सिंह सैनी ने बताई कांग्रेस…

12 mins ago

Haryana Polls 2024 : यमुनानगर के जगाधरी में पहुंची सैलजा, ये किया बड़ा दावा

बोली- हरियाणा में भ्रष्टाचार, अवैध माइनिंग और अपराध की भरमार से लोग काफी त्रस्त  लोग…

13 mins ago

Haryana Election 2024: ‘कांग्रेस राज्य में भय और संकट को खत्म करेगी’, हरियाणा में बोलीं कुमारी सैलजा

Haryana Election 2024: 'कांग्रेस राज्य में भय और संकट को खत्म करेगी', हरियाणा में बोलीं…

1 hour ago