होम / Haryana Election 2024: हरियाणा में कल होगा मतदान, सीमा पर सख्ती बनी, पुलिस हर जगह तैनात

Haryana Election 2024: हरियाणा में कल होगा मतदान, सीमा पर सख्ती बनी, पुलिस हर जगह तैनात

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तैयारियाँ जोरशोर से चल रही हैं, जिसमें पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पांच अक्टूबर को होने वाले चुनावों को लेकर प्रशासन ने कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है।

इन स्थानों पर सुरक्षा मजबूत

फरीदाबाद में सुरक्षा को और मजबूत बनाने के लिए 16 स्थानों पर अंतर राज्य और अंतर जिला नाके स्थापित किए गए हैं। इससे यह सुनिश्चित किया जाएगा कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था या आपराधिक गतिविधियों को रोका जा सके। पुलिस ने यह भी बताया है कि शाम से पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर सख्ती बढ़ा दी जाएगी।

Haryana Assembly Election 2024: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भी कांग्रेस ने चला बड़ा दाव, अब BJP के इस नेता पर लगा दिया गंभीर आरोप

11 अर्ध-सैनिक बलों की कंपनियां तैनात

चुनाव में शांति बनाए रखने के लिए 11 अर्ध-सैनिक बलों की कंपनियां तैनात की गई हैं। फरीदाबाद में चार हजार से अधिक पुलिसकर्मी इस बार की चुनावी सुरक्षा में लगे रहेंगे। इसके अतिरिक्त, 51 फ्लाइंग स्क्वायड टीमों का गठन किया गया है, जो लगातार विधानसभा क्षेत्र में निगरानी रखेंगे। पुलिस ने यह सुनिश्चित किया है कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई भी गड़बड़ी न हो। इसके लिए क्राइम ब्रांच की टीम भी सादी वर्दी में तैनात है, ताकि वे संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रख सकें।

शांतिपूर्ण तरीके से हो चुनाव

हरियाणा पुलिस की इस तैयारियों से उम्मीद है कि चुनाव स्वतंत्र और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होंगे। प्रशासन ने नागरिकों से भी अपील की है कि वे चुनाव के दौरान कानून और व्यवस्था का पालन करें और अपनी जिम्मेदारियों को समझें। इस बार चुनावी प्रक्रिया को सुचारू बनाने के लिए सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं, जिससे हरियाणा में लोकतंत्र की खूबसूरती और मजबूती बढ़ सके।

Haryana Assembly Election: ‘पार्टी में भी बोझ बने हुए थे…’ अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने पर भड़की BJP, उठाए कई बड़े सवाल

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox