प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election: चुनाव आते पार्टी बदली, अब लिबास भी बदले… कोर्ट-पैंट पहनने वाले नेता अब ऐसे पहनावे में जनता से कर रहे मुलाकात

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election: बारिश का मौसम दस्तक दे चुका है, और आसमान में सफेद और काले बादल छा गए हैं। इस मौसम में जमीनी पर भी सफेद पोशाकें नजर आने लगी हैं। कोट-पैंट की जगह अब लोग खादी और कॉटन के खूबसूरत कुर्ते पहन रहे हैं। कहीं सफेद, कहीं नारंगी, और हल्के क्रीम रंगों की चहल-पहल है, जिसमें नेता और उनके समर्थक दोनों शामिल हैं। महिलाएं भी चुनाव प्रचार में कॉटन की साड़ियों में सक्रिय हैं।

इस बार की चुनावी पहनावे

गुरुग्राम जिले में विधानसभा चुनाव के चलते प्रचार तेज़ी से चल रहा है। हर नेता अपने कपड़ों पर खास ध्यान दे रहा है। रोज़ाना दो से तीन रैलियाँ हो रही हैं, जिससे जनसंपर्क में भी वृद्धि हुई है। इस बार, पुरुषों और महिलाओं दोनों ने अपने पहनावे में बदलाव किया है। जो नेता आम दिनों में शर्ट और टी-शर्ट पहनते थे, वे अब कुर्ता-पजामा में दिखाई दे रहे हैं।

रैंप वॉक के बाद फिर बिगड़ी हिना की तबीयत!

अलग-अलग कुर्ते बनवाये गए

हर जनसभा के लिए अलग-अलग कुर्ते बनवाए गए हैं, ताकि नेताओं की पर्सनालिटी का भी ध्यान रखा जा सके। कपड़े रिपीट न करने का भी ध्यान रखा जा रहा है। सिविल लाइन के एक कपड़ा विक्रेता ने बताया कि रेडिमेड कुर्ता-पजामा, शॉल और लोई की मांग बढ़ गई है। सदर बाजार में कुर्ता-पजामे का व्यापार जोर पकड़ रहा है, और चुनावी माहौल में सफेद, भगवा, और पीले रंगों की डिमांड भी काफी बढ़ी है।

डिजाइनर धोती का चलन चल रहा है

बाजार में डिज़ाइनर धोती का भी चलन बढ़ रहा है। व्यापारी इस बार 2019 की तुलना में अधिक कारोबार की उम्मीद कर रहे हैं, खासकर युवाओं में इस चुनावी उत्साह का जोश देखा जा रहा है। चुनावी महासंग्राम में कपड़ा बाजार भी अपनी भूमिका बखूबी निभा रहा है।

Haryana Election : अब तक कुल 26.82 करोड़ की अवैध शराब, मादक पदार्थ, नकद राशि व कीमती वस्तुएं की गई जब्त 

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago