होम / Haryana Election: आज BJP और कांग्रेस जारी करेगी घोषणापत्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव में नया मोड़

Haryana Election: आज BJP और कांग्रेस जारी करेगी घोषणापत्र, हरियाणा विधानसभा चुनाव में नया मोड़

• LAST UPDATED : September 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर हैं। आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अपना संकल्प पत्र जारी करेगी, जिसमें पार्टी अपने चुनावी वादों को जनता के सामने रखेगी। यह संकल्प पत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा रोहतक में सुबह 11 बजे जारी किया जाएगा। इससे पहले, पार्टी ने इसे शाम 4 बजे जारी करने की योजना बनाई थी, लेकिन अब इसे सुबह ही प्रस्तुत करने का निर्णय लिया गया है।

कांग्रेस पार्टी पेश करेगी घोषणापत्र

वहीं, कांग्रेस भी आज अपनी घोषणापत्र पेश करेगी, जिसमें हरियाणा के लिए उनकी गारंटियां शामिल होंगी। यह कार्यक्रम नई दिल्ली में दोपहर 2 बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में आयोजित होगा। कांग्रेस इस घोषणापत्र के माध्यम से हरियाणा की जनता को आकर्षित करने की कोशिश करेगी।

Haryana-punchkula: आखिर किस वजह से पंचकूला के मतदाताओं ने वोट ना देने की दी धमकी? झूरीवाला से जुड़ा है मामला

इस बीच, पुन्हाना विधानसभा से बीजेपी के नेता यादराम गर्ग मेवाती ने पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। उन्हें अपनी पार्टी की ओर से टिकट नहीं मिलने से नाराजगी थी, जिसके चलते उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद इलियास का समर्थन करने का ऐलान किया है। यह घटना स्थानीय राजनीति में एक बड़ा मोड़ हो सकती है, क्योंकि इससे कांग्रेस को लाभ मिल सकता है।

दोनों पार्टियां अपनी रणनीति के साथ तैयार

हरियाणा के इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपनी-अपनी रणनीतियों के साथ मैदान में हैं। आगामी दिनों में ये संकल्प पत्र और घोषणापत्र चुनावी माहौल को और भी गरमाएंगे। जनता की नजरें अब इन दस्तावेजों पर हैं, जो चुनावी मुद्दों को स्पष्ट करेंगे।

Haryana Weather Update: हरियाणा के 8 जिलों में होगी जोरदार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox