होम / Haryana Election: इस पार्टी में कितने CM दावेदार, अब अनिल विज के बाद राव इंद्रजीत ने खुद को बताया काबिल

Haryana Election: इस पार्टी में कितने CM दावेदार, अब अनिल विज के बाद राव इंद्रजीत ने खुद को बताया काबिल

• LAST UPDATED : September 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election: अंबाला कैंट विधानसभा सीट से भाजपा के अनिल विज ने हाल ही में खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताया है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी विधानसभा चुनाव में जीतती है, तो वे इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। उनका दावा है कि वे सबसे वरिष्ठ हैं और उनके पास व्यापक अनुभव है। अनिल विज के समर्थकों का यह सवाल है कि इतनी वरिष्ठता के बावजूद उन्हें अब तक सीएम क्यों नहीं बनाया गया।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा

इस बीच, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी खुद को सीएम पद के लिए योग्य बताया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सीएम पद की मांग नहीं की है, लेकिन उनके कद और उपलब्धियों को देखते हुए वे एक सही उम्मीदवार हैं। राव इंद्रजीत ने कहा कि उनके समर्थक इस पद के लिए उन्हें लंबे समय से चाह रहे हैं और वे 2014 से इस दावेदारी की उम्मीद लगाए हुए हैं।

Haryana Assembly Election: कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा ने दिया ऐसा बयान के मच गया बवाल, बोले- 50 वोट पर एक नौकरी

कौन बनेगा CM का चेहरा

भाजपा के लिए यह स्थिति थोड़ी चुनौतीपूर्ण हो सकती है। एक तरफ अनिल विज ने वरिष्ठता के आधार पर दावेदारी की है, जबकि राव इंद्रजीत सिंह भी अपने प्रभाव और कार्यों के दम पर खुद को काबिल बता रहे हैं। हाल ही में, सीनियर नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि हरियाणा में नायब सिंह सैनी सीएम का चेहरा हैं, जिससे यह स्थिति और भी जटिल हो गई है।

ग्रग्राम सांसद पर जिम्मेदारियां

राव इंद्रजीत सिंह, जो गुरुग्राम से सांसद हैं, उनका प्रभाव दक्षिण हरियाणा के अहीरवाल क्षेत्र में काफी मजबूत है, जहां पार्टी ने उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ दी हैं। इस क्षेत्र में उनकी उपस्थिति और नेतृत्व को देखते हुए भाजपा उन्हें एक बड़ी संपत्ति मान रही है, खासकर जब जाट बेल्ट में संभावित नुकसान की भरपाई की बात आती है।

Karan Johar के सवाल पर शर्म से लाल हुई Malaika Arora, ऐसा क्या पूछा?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox