होम / Haryana Election: ‘लिपस्टिक-पाउडर लाकै लीडर बनै’, आपत्तिजनक टिप्पणी पर फंसे सांसद जयप्रकाश, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

Haryana Election: ‘लिपस्टिक-पाउडर लाकै लीडर बनै’, आपत्तिजनक टिप्पणी पर फंसे सांसद जयप्रकाश, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

• LAST UPDATED : September 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election: हिसार के सांसद जयप्रकाश जेपी की महिलाओं के राजनीति में प्रवेश को लेकर की गई टिप्पणी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सांसद की यह टिप्पणी इतनी विवादास्पद हो गई है कि विरोधी राजनीतिक दल और खाप पंचायतें भी सक्रिय हो गई हैं।

महिला आयोग ने लिया मामले की संज्ञान

पंचायतों का दौर लगातार जारी है और कई गांवों में इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है। बढ़सीकरी खुर्द गांव की बड़ी चौपाल पर भी इस पर पंचायत हुई और गांव सेरधा सहित अन्य विधानसभा क्षेत्र के गांवों में भी इसका विरोध किया जा रहा है। महिला आयोग ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया है। राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने बताया कि सांसद को नोटिस जारी किया जाएगा और जवाब मांगा जाएगा।

Railways: हरियाणा को मिली एक और ट्रेन की सौगात, जानें कौन-कौन से स्टेशनों पर करेगी ठहराव

यह विवाद तब शुरू हुआ जब सांसद जयप्रकाश ने 11 सितंबर को कलायत विधानसभा से अपने बेटे विकास सहारण का नामांकन दाखिल कराने के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए टिप्पणी की थी कि अगर लिपस्टिक-पाउडर लगाकर नेता बन सकती हैं तो वे भी ऐसा कर सकते हैं और इसके लिए दाढ़ी क्यों रखें।

निर्दलीय प्रत्याशी अनीता ढुल ने किया पलटवार

इस टिप्पणी के बाद निर्दलीय प्रत्याशी अनीता ढुल ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने हमेशा कलायत विधानसभा की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और उनकी टिप्पणी की शिकायत ढुल खाप के सामने की जाएगी।

सांसद जयप्रकाश ने अपनी सफाई में कहा कि उनकी टिप्पणी का मतलब किसी महिला के खिलाफ नहीं था। उन्होंने दिल्ली के बड़े नेताओं के राजनीति में हस्तक्षेप की बात की थी, जो उनके अनुसार इस टिप्पणी का संदर्भ था, न कि महिलाओं के खिलाफ।

Prisoner Death: कैदी की जेल में बिगड़ी तबियत, अस्पताल लाते समय तोड़ा दम… परिजनों का पुलिस पर गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox