प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Elections 2024: अटकलें या सच्चाई? सैलजा-हुड्डा नाराजगी के खबरों के बीच, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और कुमारी सैलजा की हुई दूसरी मुलाकात

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Haryana Elections 2024: मंगलवार को कांग्रेस सांसद और हरियाणा की बड़ी नेता कुमारी सैलजा का जन्मदिन था.जन्मदिन के दिन कुमारी सैलजा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकाअर्जुन खरगे से उनके आवास पर की मुलाक़ात। कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कुमारी सैलजा को केक खिला कर जन्मदिन की दी बधाई लेकिन इस तस्वीर के पिछले कई सियासी मायने भी देखने को मिल रहे है। कुमारी सैलजा ने फोटो सार्वजनिक कर ख़ुद एक मेसेज पॉलिटिक्स करने की कोसिश की।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से दूसरी मुलाकात

कुमारी सैलजा और हुड्डा की नाराजगी के बीच चर्चाओं के बीच सैलजा ने एक हफ़्ते के भीतर खरगे से दो बार मुलाक़ात की है। पहली मुलाकात में सैलजा ने अपनी नाराज़गी को खरगे के सामने रखी थी, जिसके बाद सेलजा के 26 सितंबर की खबरें बाहर आयी थी और खुद सैलजा ने प्रचार करने का बयान भी दिया था। 26 सितंबर से सैलजा चुनाव प्रचार में हरियाणा में नजर आएंगी। 26 सितंबर को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी हरियाणा में चुनावी सभाओं की शुरुआत करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि राहुल गांधी की की पहली रैली सैलजा ख़ेमे के उम्मीदवार के लिए आयोजित की गई है।

Haryana Crime: ऐसा क्या हुआ जो देवर-भाभी ने एक साथ निगला जहर, अस्पताल में हुई मौत

ट्विटर पर साझा की तस्वीर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने सोशल मीडिया X पर सैलजा को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। हुड्डा के साथ-साथ कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने भी कुमारी सेलजा को ट्वीट कर जन्दिम की बधाई दी थी। जिसमे सबसे ज़्यादा चर्चा बीजेपी नेता और पूर्व सीएम मनहोहर लाल खट्टर का ट्वीट रहा। गौर करने वाली बात यह है कि कुमारी सैलजा ने सोशल मीडिया पर हुड्डा की बधाई का जवाब नहीं दिया जबकि उन्होंने तमाम छोटे बड़े नेताओं की शुभकामनाओं के लिए आभार जताया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सैलजा की नारजगी सुलझी नहीं

इस पूरे मामले को बेशक कांग्रेस आलाकमान द्वारा कहने और दखल देनें के बाद सुलझाने की कोशिश और मेसेज देनें की कोशिश की गई हो लेकिन सैलजा और हुड्डा के बीच का अनतर्कलह अभी तक सुलझा नहीं हैं। सैलजा के करीबियों का यही मानना है कि सेलजा हुड्डा को लेकर अपनी लड़ाई में इतनी जल्दी हार नहीं मानेगी और अंत तक लड़ेगी।

कांग्रेस आलाकमान भी इस बात को बेहतर जानता है कि सेलजा को इस बार शांत करना आसान नहीं है इसलिए पूरी तरह से कुमारी सैलजा को कॉन्फिडेंस में ले कर उनकी नाराजगी को साधने की कोशिश की जारी है। कांग्रेस पार्टी इस बात को जानती है कि इस विवाद से तोड़ा बहुत नुक़सान पार्टी को हो चुका है लेकिन अंतिम समय तक डैमेज कंट्रोल करने की पूरी कोशिश कांग्रेस पार्टी करती नज़र आ रही है।

Haryana Weather Update: हरियाणा में कई जिलों में बदलेगा मौसम, जान लीजिए आज का Weather Update

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

Yamunanagar Eve teasing: सुरक्षित नहीं बेटिया! यमुनानगर में 7 नाबालिग बच्चियों के साथ हुआ कुछ ऐसा, सड़कों पर उतरी जनता

Yamunanagar Eve teasing: सुरक्षित नहीं बेटिया! यमुनानगर में 7 नाबालिग बच्चियों के साथ हुआ कुछ…

10 mins ago

CM Saini: ‘कुमारी सैलजा जैसी हालत…’, मुख्यमंत्री नायब सैनी का रणदीप सुरजेवाला पर जुबानी हमला

CM Saini: ‘कुमारी सैलजा जैसी हालत...', मुख्यमंत्री नायब सैनी का रणदीप सुरजेवाला पर जुबानी हमला…

13 mins ago

CM Nayab Tweet : किसानों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस पर किया करारा प्रहार

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), CM Nayab Tweet : हरियाणा में चुनावी मौहाल काफी तेज…

13 mins ago

Railways Vacancy 2024: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! अब 10वीं पास के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी, इतने पदों पर निकली भर्ती

Railways Vacancy 2024: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! अब 10वीं पास के लिए रेलवे में…

42 mins ago

Haryana Assembly Polls 2024 : अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे देवीलाल परिवार से 8 सदस्य चुनाव में 

सिरसा में दो विधानसभा सीटों पर चौटाला परिवार के सामने सामने India News Haryana (इंडिया…

49 mins ago