होम / Haryana Elections: बीजेपी का हरियाणा की जनता से वादा, आयुष्मान कवर बढ़ाने का बड़ा एलान

Haryana Elections: बीजेपी का हरियाणा की जनता से वादा, आयुष्मान कवर बढ़ाने का बड़ा एलान

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक बड़ा वादा करते हुए आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PMJAY) के तहत मुफ्त इलाज की राशि को बढ़ाने का ऐलान किया है।

योजना की राशि बढ़ाकर की 10 लाख

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को एक चुनावी रैली में घोषणा की कि अगर भाजपा फिर से सत्ता में आती है, तो इस योजना के तहत मिलने वाली 5 लाख रुपये की राशि को बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया जाएगा। यह वादा उन बुजुर्गों और गरीब परिवारों के लिए राहत का संदेश लेकर आया है, जिन्हें स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आर्थिक मदद की ज़रूरत होती है।

विशेष पोर्टल और ऐप का निर्माण

हाल ही में केंद्र सरकार ने 70 साल और उससे अधिक उम्र के बुजुर्गों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज कराने की सुविधा का ऐलान किया था। अब इस योजना के दायरे को और बढ़ाने का वादा करते हुए भाजपा ने जनता के बीच अपने समर्थन को मजबूत करने की कोशिश की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया है कि वे 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस योजना का लाभ दिलाने के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू करें। इसके लिए एक विशेष पोर्टल और ऐप का भी निर्माण किया गया है, ताकि इच्छुक वरिष्ठ नागरिक आसानी से पंजीकरण करा सकें और उन्हें आयुष्मान कार्ड जारी किया जा सके।

Haryana Election : अब यह प्रत्याशी नहीं लड़ेगा चुनाव, जानिए इस पार्टी को दे दिया समर्थन

कांग्रेस पर जेपी नड्डा ने साधा निशाना

नड्डा ने अपनी रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का मतलब “कुशासन, भ्रष्टाचार और अपराधीकरण” है। उन्होंने कांग्रेस शासित हिमाचल प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने के बाद अपने वादे पूरे नहीं किए। नड्डा ने हरियाणा की जनता से तीसरी बार भाजपा को चुनने की अपील की और भरोसा दिलाया कि भाजपा सरकार स्वास्थ्य, शिक्षा और विकास के अन्य क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य करेगी।

Actions on Haryana Congress Rebel Leaders : कांग्रेस में 24 बागियों में से इन पर हुई कार्रवाई, देखें पूरी लिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox