होम / Haryana Elections: चुनाव को लेकर अब मायावती ने बड़ी बात कह दी, ‘कांग्रेस-BJP को वोट न दे दलित समाज’

Haryana Elections: चुनाव को लेकर अब मायावती ने बड़ी बात कह दी, ‘कांग्रेस-BJP को वोट न दे दलित समाज’

• LAST UPDATED : September 29, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Elections: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दलित समाज से कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियों को वोट न देने की अपील की है। उन्होंने बीएसपी को दलित समाज का सच्चा हितैषी बताते हुए कहा कि इन पार्टियों को वोट देना दलित समाज के लिए वोट बर्बाद करने के समान होगा।

बीएसपी को ही वोट देने की अपील

मायावती का मानना है कि सिर्फ बीएसपी ही दलितों के अधिकारों और उनके कल्याण के लिए निरंतर संघर्षरत है। उन्होंने दलितों से आग्रह किया कि वे अपना वोट एकतरफा तौर पर बीएसपी को दें, ताकि पार्टी उनके संवैधानिक हकों की रक्षा कर सके और उन्हें सशक्त बना सके।सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर मायावती ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला।

Arvind Kejriwal: ‘हरियाणा में हमारे समर्थन से सरकार बनेगी, AAP की 5 गारंटी पूरी कराना मेरी जिम्मेदारी’, कलायत में केजरीवाल का बड़ा बयान

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान दलित समाज की लगातार उपेक्षा की है। उनके अनुसार, जब आज कांग्रेस दलितों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रही है, तो भविष्य में भी इस पार्टी से कोई उम्मीद करना व्यर्थ है। उन्होंने दलित समाज को चेताया कि वे कांग्रेस और भाजपा जैसी पार्टियों को वोट देकर अपनी ताकत कमजोर न करें।

मायावती ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

मायावती ने कांग्रेस पर आरक्षण विरोधी होने का भी आरोप लगाया और कहा कि इसके नेता समय आने पर आरक्षण को समाप्त करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि बीएसपी ही वह पार्टी है जो दलित समाज के हितों की रक्षा कर सकती है और उन्हें समाज में सशक्त बना सकती है।

जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव पर भी बोलते हुए मायावती ने वहां के दलित समाज से अपील की कि वे कांग्रेस, भाजपा और अन्य गठबंधन के झूठे वादों से बचें और इन पार्टियों के दलित विरोधी इतिहास को याद रखते हुए अपना वोट सिर्फ बीएसपी को दें। उन्होंने जोर देकर कहा कि बीएसपी ही दलितों के लिए सही विकल्प है।

Chandrashekhar Azad: ‘अपने लोगों तक…’, ASP अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का जातिगत गणना को लेकर बड़ा दावा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox