प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Monsoon : माॅनसून की पहली तेज बारिश से हरियाणा में भरा पानी

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Haryana Monsoon : काफी समय से मॉनसून के इंतजार में बैठे हरियाणा के लोगों को कल मॉनसून की पहली तेज बारिश मिली, जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में अनेक स्थानों पर पानी भर गया।

जी हां, कल प्रदेश के जिलों में अच्छी बारिश हुई। 24 घंटे की बात की जाए तो लगभग  7.3 मिलीमीटर पानी बरसा, जो सामान्य (4.2 MM) से 73 प्रतिशत अधिक है। जिला अंबाला में सबसे अधिक 165.8 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई जिस कारण पूरे शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए।

Haryana Monsoon : यमुनानगर में बारिश के कारण सोम नदी उफान पर आ चुकी

उधर, यमुनानगर में बारिश के कारण सोम नदी उफान पर आ चुकी है। यहां साढौरा, छछरौली और बिलासपुर के 30 से अधिक गांवों में काफी पानी भर गया। वहीं गांव खानुवाला में खेतों में काम कर रहा चिंतपुर निवासी सतपाल (50) की पानी में डूबने से मौत हो गई।

उधर, रविवार को पलवल में नहाते समय यमुना में डूबने से एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत हो गई। घटना भोलड़ा गांव की है। मृतकों की पहचान पूजा (12), ममता (11) और करण के रूप में हुई है।

सोमवार को मौसम विभाग ने 7 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल और फरीदाबाद में तेज बारिश आ सकती है।

यह भी पढ़ें : Dushyant Chautala on Vinesh Phogat : सचिन तेंदुलकर की तरह रेसलर विनेश फोगाट को राज्यसभा सदस्य मनोनीत करे राष्ट्रपति और पीएम : दुष्यंत चौटाला

यह भी पढ़ें : Randeep Surjewala Rally : युवाओं को यदि यहां पर अच्छा रोजगार मिले तो वो विदेश नहीं जाएंगे : रणदीप सुरजेवाला

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago