होम / …ग्रेटर फरीदाबाद वृक्षारोपण की शुरुआत

…ग्रेटर फरीदाबाद वृक्षारोपण की शुरुआत

• LAST UPDATED : July 11, 2021

ग्रेटर फरीदाबाद

ग्रेटर फरीदाबाद (Greater Faridabad)में तिगांव विधायक राजेश नागर ने आज से पांच हजार  पौधे लगाने के लक्ष्य की शुरुआत की है. कोरोना की दूसरी लहर में लोगों ने समझा पेड़ों का महत्व शहर में लगातार हो रहा है.

कोरोनावायरस की लहर में ऑक्सीजन की कमी से सांसो पर गहराई संकट से लोगों ने सबक लिया है. अब पौधों का महत्व समझते हुए लोग अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगा रहे हैं. इसी कड़ी में ग्रेटर फरीदाबाद में तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने पांच हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है. जिसमें  “प्राणायाम सोसाइटी”,रोटरी क्लब फरीदाबाद रॉयल रोटरी क्लब ग्रेटर फरीदाबाद के संयुक्त तत्वाधान में प्लांटेशन ड्राइव चलाई जाएगी. इस मौके पर रोटरी क्लब के डीजे अनूप मित्तल उद्योगपति और रोटेरियन विजय जिंदल भी मौजूद रहे. इस अवसर पर स्थानीय निवासियों और रोटरी क्लब सदस्यों के साथ मिलकर विधायक राजेश नागर ने अनेक पौधे लगाए और लोगों से ना केवल पौधे लगाने बल्कि उनकी पेड़ बनने तक देखभाल करने का भी आह्वान किया.

इस मौके पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि कोरोनावायरस पौधे का महत्व हर कोई समझ चुका है. ऑक्सीजन की कमी से अनेक जानें गई हैं इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए ताकि दोबारा कभी ऑक्सीजन की कमी ना रहे इसके अलावा कोरोनावायरस में औषधीय पौधों की तरफ भी लोगों का रुझान बढ़ा है. राजेश नागर ने कहा कि हमें पेड़ लगाकर बच्चे की तरह उसका पालन पोषण करना चाहिए ताकि ना केवल हमें बल्कि हमारी आने वाली पीढ़ियों को भी इसका लाभ मिल सके.

 राजेश नागर विधायक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox