होम / इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को सजा आज

इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को सजा आज

• LAST UPDATED : May 26, 2022

इंडिया न्यूज, Sirsa News: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को आज आय से अधिक संपत्ति के मामले में सजा सुनाई जाएगी। कार्यकर्ताओं का मानना है कि जेबीटी भर्ती मामले में सजा काटने के दौरान आय से अधिक संपत्ति मामले की भी सुनवाई चल रही थी।

चौटाला ने दिल्ली जाते समय भी लीं बैठकें

सामान्यत: कोर्ट द्वारा दोषी करार देने के बाद अक्सर चिंता हो जाती है कि अब क्या होगा। इसमें कोई दोराय नहीं कि सजा तो होनी है, लेकिन इनेलो सुप्रीमो फिर भी निरंतर कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं और बैठकों का भी दौर जारी है।

जानिए पूरा मामला

ज्ञात रहे कि सीबीआई ने 26 मार्च, 2010 को पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें सीबीआई का कहना था कि ओपी चौटाला ने आय से अधिक 6.09 करोड़ की संपत्ति जुटाई हुई है जोकि उनकी आय से कहीं ज्यादा है। हालांकि चौटाला परिवार इन आरोपों को हमेशा से ही राजनीति से प्रेरित बताता रहा है।

जानिए इतने करोड़ की संपत्ति हुई थी जब्त

वर्ष 2019 में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की 3 करोड़ 68 लाख की संपत्तियों को जब्त कर लिया गया था। जब्त की गई संपत्तियां पंचकूला, नई दिल्ली व सिरसा में हैं।

जेबीटी घोटाले में भी हुए थे दोषी करार

बता दें कि पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को 2013 में जेबीटी घोटाले में लिप्त पाए गए थे जिसमें कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया गया था। इस घोटाले में पूर्व सीएम ओपी चौटाला को 10 साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन अब वे तिहाड़ कोर्ट से सजा पूरी कर बाहर आ चुके हैं।

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox