होम / Haryana Leaders on Wrestlers Protest : यह हरियाणा का नहीं, केंद्र सरकार का विषय : मनोहर लाल

Haryana Leaders on Wrestlers Protest : यह हरियाणा का नहीं, केंद्र सरकार का विषय : मनोहर लाल

• LAST UPDATED : May 4, 2023
  • पहलवानों के धरने को लेकर हरियाणा से प्रतिक्रियाएं

India News (इंडिया न्यूज), Haryana Leaders on Wrestlers Protest, चंडीगढ़ : दिल्ली जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने को लेकर हरियाणा से भी प्रतिक्रयाएं सामने आ रही हैं । जी हां इस बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पहलवानों का या मामला प्रदेश से जुड़ा हुआ नहीं है, इसलिए कार्रवाई नहीं कर सकते। यह विषय दिल्ली व केंद्रीय टीमों के साथ जु़डा हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने भी FIR दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए है। वहीं आरोपों में कितनी ज्यादा सच्चाई है वह तो जांच का विषय है।

प्रदेश में सड़कों पर उतरेगी AAP : अनुराग ढांडा

वहीं रेसलर्स की लड़ाई का असर हरियाणा की आम आदमी पार्टी (AAP) पर दिखा है, अब आप रेसलर्स के समर्थन में हरियाणा भर में केंद्र और राज्य सरकार के विरोध में प्रदर्शन करेगी। आप नेता अनुराग ढांडा ने कहा कि वे दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां उन्होंने इस पूरे मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से चर्चा की है और अब आगे की रणनीति बनाई जाएगी। अनुराग ढांडा ने ट्वीट जारी कर कहा है कि हमारे खून में बहन-बेटियों के आंसू बहाना नहीं है। कल हरियाणा इसका जोरदार जवाब देगा।

ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट एम्प्लॉइज फेडरेशन भी करेगी प्रदर्शन

वहीं ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट एम्प्लॉइज फेडरेशन (AISGEF) ने भी विरोध जताया और कहा है कि WFI अध्यक्ष की गिरफ्तारी व पद से बर्खास्त करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों के साथ पुलिस द्वारा की गई बदसलूकी व मारपीट करने की निंदा करते हैं। फेडरेशन ने दो टूक कहा है कि दोषी पुलिस को यदि बर्खास्त नहीं किया जाएगा तो इस कार्रवाई के खिलाफ और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष की गिरफ्तारी व पद से बर्खास्त करने की मांग को लेकर हरियाणा सहित देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest Live Updates : एससी का धरनारत पहलवानों को झटका, समर्थन में हरियाणा की कई खापें और किसान आगे आए

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest Update : जंतर-मंतर पर देर रात पहलवानों और पुलिस में झड़प, कई चोटिल

यह भी पढ़ें : Wrestler Protest : भाजपा का पहलवानों के साथ बर्ताव दुखद व शर्मनाक : केजरीवाल

यह भी पढ़ें : Swati Maliwal Meets Wrestler : जंतर-मंतर पर हाथापाई के बाद स्वाति मालीवाल ने की पहलवानों से भेंट

Tags: