होम / Haryana MLAS Security: विधायकों की सुरक्षा को लेकर पीएसओ के पास अब एके-47

Haryana MLAS Security: विधायकों की सुरक्षा को लेकर पीएसओ के पास अब एके-47

• LAST UPDATED : July 12, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana MLAS Security): हरियाणा के कई विधायकों को जान से मारने और रंगदारी की धमकी मिलने के बाद हरियाणा सरकार चौकस हो गई है। हरियाणा सरकार ने अब प्रदेश के विधायकों की सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया कि सभी 90 विधायकों की सुरक्षा के लिए अब उनके पीएसओ (व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी) को एके-47 (AK-47) दी जाएंगी। सभी विधायकों के पीएसओ को यह आधुनिक हथियार मुहैया करा दिए गए हैं। (Haryana MLAS Security)

पहले पीएसओ के पास ये हथियार ही होते थे

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बैठक आयोजित की जिसमें डीजीपी सहित पुलिस के कई बड़े अधिकारी शामिल हुए। बैठक में विधायकों की सुरक्षा को लेकर कड़े आदेश दिए गए हैं। विधायकों के पीएसओ के पास पहले रिवॉल्वर या कारबाइन ही होती थी, लेकिन अबसरकार के आदेश के बाद अब उनके पास एके-47 होगी।

यह भी पढ़ें:  Threat To kill Sports Minister: हरियाणा के खेल मंत्री को दी जान से मारने की धमकी, आरोप में पूर्व मंत्री का बेटा गिरफ्तार

एके-47 में होती हैं इतनी गोलियां

Haryana MLAS Security

Haryana MLAS Security

जानकारी दे दें कि एके-47 में एक साथ 32 गोलियां आती हैं और इसकी मारक क्षमता बहुत अधिक होती है। विधायकों की सुरक्षा के मामले को कोई कोताही न बरतते हुए सरकार ने पुराने हथियारों के स्थान पर एके-47 देने का निर्णय लिया है। गत दिनों विधायकों को मिल रही धमकियों के मामले में विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था।

पीएसओ का दिया जाएगा विशेष प्रशिक्षण

अधिकतर सुरक्षा कर्मचारियों को एके 47 दे दी गई है और जल्द प्रदेश के सभी विधायकों के पीएसओ के पास उक्त हथियार होगा। इसके साथ ही सभी विधायकों के पीएसओ को पंचकूला स्थित कमांडो प्रशिक्षण केंद्र में विशेष प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया गया है। बता दें किए एक हफ्ते का यह कोर्स रहेगा जिसमें जवानों को वीआईपी की सुरक्षा के लिए अलग से कई टिप्स दिए जाएंगे।

पीएसओ का काम केवल सुरक्षा का

ज्ञात रहे कि कुछ समय पहले सरकार के पास जानकारी पहुंची थी कि कुछ सुरक्षा कर्मी विधायकों के चालक का भी काम करते हैं और उनके घर के निजी काम भी करते हैं। जिस पर सरकार काफी सख्त नजर आई और कड़े शब्दों में कहा कि सुरक्षा कर्मचारियों का जिम्मा केवल सुरक्षा का है। इसलिए सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Haryana Corona Update: हरियाणा में पिछले 24 घंटे में मिले 269 नए कोरोना मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox