Haryana Monsoon : प्रदेश में कल से भारी बारिश के आसार

18
Haryana Monsoon
प्रदेश में कल से भारी बारिश के आसार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Monsoon : प्रदेश में जल्द ही मॉनसून आने वाला है जिसको लेकर गत वर्ष की यादें फिर ताजा हो जाती हैं, क्योंकि यही वह समय था जब प्रदेश के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए थे। इसके कारण काफी जान-माल का भी नुकसान हुआ था। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 3 दिनों में माॅनसून हरियाणा में आ जाएगा। इस कारण 28 जून से  अनेक स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं।

Haryana Monsoon : प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून बारिश

अगर बात करें इस समय की तो प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून बारिश हो रही है। कल भी अनेक स्थानों पर बारिश होने के कारण कई जगहों पर भराव नजर आया। 28 जून से ही बारिश में तेजी नजर आएगी। 28 से दो जुलाई तक मौसम विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। हरियाणा में 5 दिन अच्छी बारिश के संकेत हैं।

अंबाला स्थित कई जिलों के तापमान गिरा, पर उमस बढ़ी

कल हुई प्री मानसून की बारिश के कारण कई स्थानों पर जहां तापमान में गिरावट नजर आई है वहीं उमस ने लोगों की समस्या को भी काफी बढ़ाया है। भिवानी में 24 घंटे के भीतर 14 एमएम, रेवाड़ी में 34.5 एमएम, गुरुग्राम में 7.5 एमएम, जींद में 63.5 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई। जींद में 6.1 डिग्री, अंबाला में 5.3 डिग्री, करनाल में चार डिग्री और सोनीपत में 3.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : Pre-Monsoon की पहली बारिश ने निकासी के दावे किए फेल

यह भी पढ़ें : CM Saini In Panipat : प्रदेश सरकार ने सदैव गरीबों, किसानों और महिलाओं के लिए काम किया : मुख्यमंत्री सैनी

यह भी पढ़ें : CM Nayab Saini आज गुरुग्राम में करेंगे 20 परिवादों की सुनवाई