Haryana News : यौन शोषण के आरोपी खेल मंत्री संदीप सिंह की जमानत याचिका पर आज सुनवाई

88
Haryana news
Haryana news

India News (इंडिया न्यूज़) Haryana News : हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह के यौन शोषण मामले की याचिका पर आज सुनवाई होगी। महिला जूनियर कोच के यौन शोषण मामले में आरोपी हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने चंडीगढ़ जिला अदालत में जमानत याचिका दायर किया है। संदीप सिंह की दायर कि गई याचिका पर आज एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज की अदालत में सुनवाई होगी।

क्या राहत मिलेगी संदीप सिंह को? 

संदीप सिंह के अग्रिम जमानत याचिका पर आज मंगलवार को सुनवाई होगी। खबरों के अनुसार, अदालत संदीप सिंह के अर्जी पर जवाब दाखिल करने के लिए एसआईटी को नोटिस जारी करेगा। एसआईटी  को नोटिस जारी होने के बाद और पुलिस का जवाब दाखिल होने के बाद जिला अदालत  में तय होगा कि आरोपी संदीप सिंह के अग्रिम जमानत याचिका को माना जाएगा या नहीं।

आखिर जूनियर कोच यौन शोषण मामला है क्या?

बता दें कि, 26 दिसंबर 2022 को जूनियर महिला कोच ने  खेल मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ यौन-शोषण का आरोप लगाया था। इसके साथ ही चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच करने के बाद 31 दिसंबर को सेक्टर-26 थाने में संदीप सिंह के खिलाफ धारा 342, 354, 354ए, 354बी, 506 में पुलिस ने केस दर्ज  किया।

इसके बाद डीएसपी इस्ट पलक गोयल के निगरानी में मामले की जांच करने के  लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम को नियुक्त किया गया। एसआईटी के जांच करने के बाद संदीप सिंह को पुलिस ने आरोपी पाया और धारा 509 के तहत केस दर्ज किया।

Also Read

India Mumbai Meeting: देश की रा जनीति की नजर आज मुंंबई पर, जानें इंडिया गठबंधन क्या-क्या करेगा ऐलान