Haryana News : धनबाद के ट्रांसपोर्टिंग रोड पर बड़ा हादसा, तीन महिलाएं हुई जख्मी

98
Haryana News
Haryana News

Haryana News : Bharat Coking Coal Limited (BCCL) के द्वारा बनाया रोड जमींदोज हो गया है। मामला  धनबाद जिले का है, जहां एक बार फिर से जमीन धंसने की बड़ी घटना सामने आई है। इस घटना में तीन महिलाएं घायल हुई है। तीनों महिलाओं को निकालने के लिए बीसीसीएल प्रबंधन मौके पर पहुंची।

बीसीसीएल प्रबंधन और सीआईएसएफ का रेस्क्यू जारी

गोंडूडीह कोलियरी में संचालित एक आउटसोर्सिंग कंपनी के समीप यह घटना घटी है। गोंडूडीह कांटा गहरे से गोंडूदीह माइंस तक जाने वाले रास्ते में भू-धंसान के बाद गोफ बन गया। जिसमें तीन महिलाएं समा गई है। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। मामले की सूचना मिलते ही बीसीसीएल प्रबंधन और सीआईएसएफ मौके पर पहुंची। बीसीसीएल के द्वारा राहत कार्य जारी है। बीसीसीएल के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे। घायल महिलाओं को निकालने की कोशिश बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से जारी है। घटना के बाद लोगों में आक्रोश है।

जाने क्या है मामला

बता दें कि बीसीसीएल कुसुंडा क्षेत्र के गोंडूडीह कांटा घर से गोंडूडीह माइंस तक जाने वाली मुख्य सड़क पर बीसीसीएल की ट्रांसपोर्टिंग की जाती है। इस ट्रांसपोर्टिंग रोड का इस्तेमाल धोबी, कुली और अन्य बस्ती के लोग करते हैं। ग्रामीण के भूली निशितपुर जाने के लिए इसी सड़क का इस्तेमाल करते हैं। बताया जा रहा है कि इस सड़क पर जमींदोज हुई तीनों महिलाएं बकरी चरा रही थी। जबकि कुछ लोगों का कहना है महिलाएं शौच के लिए गई थी। चर्चा यह भी है कि महिलाओं के द्वारा कोयला चुनने का काम किया जा रहा था। इस दौरान जोरदार आवाज के साथ भू-धंसान हुई और तीनों महिलाएं जमींदोज हो गई।

धनबाद सीओ प्रशांत लायक ने कहा

फिलहाल घटनास्थल पर बीसीसीएल के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद है। सीआईएसएफ की टीम भी तैनात है। बीसीसीएल के द्वारा रेस्क्यू जारी है। बीसीसीएल के द्वारा महिलाओं को बचाने की कोशिश जारी है। धनबाद सीओ प्रशांत लायक ने कहा कि तीन महिलाओं के दबे होने की सूचना है। जिन्हे निकलाने की कोशिश बीसीसीएल कर रही है। मरणोपरांत सरकार के तरफ से दी जाने मुआवजा राशि उन्हे प्रदान की जायेगी।

Also Read: